Thursday, July 4, 2024
HomeBreaking NewsUP News: खुशखबरी! यूपी में बनेंगे 5 नए एयरपोर्ट, जानें किन जिलों...

UP News: खुशखबरी! यूपी में बनेंगे 5 नए एयरपोर्ट, जानें किन जिलों में होंगे हवाई अड्डे  

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Airports In UP: उत्तर प्रदेश के लिए एक बहुत अच्छी खबर आ रही है। प्रदेश में 5 नए हवाई अड्डों को तोहफा मिल सकता है। ये संकेत केंद्रिय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिए है। अहमदाबाद और अयोध्या के बीच पहली उड़ान शुरू होने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए सिंधिया ने कहा कि बहुत जल्द यूपी में हम 5 नए हवाईअड्डे अलीगढ़, आजमगढ़, श्रावस्ती, चित्रकूट और मुरादाबाद में 1 महिने में एक साथ लोकार्पण करेंगे।

जेवर में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का विमानतल बनने जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि  मेरठ, म्योरपुर और सरसावा में भी आने वाले दिनों में हम हवाईअड्डे संचालित करेंगे।

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने क्या कहा?

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज एक बहुत नया इतिहास रचा जा रहा है। अयोध्या की पावन भूमि पर एक नववर्ष का उत्साह हमने 30 दिसंबर को देखा था जब पीएम ने अयोध्या के भव्य हवाईअड्डा और नवीन रेलवे स्टेशन का उद्घाटन किया था। साथ ही उन्होंने कहा कि हमने 30 दिसंबर को अयोध्या और दिल्ली के बीच इंडिगो और एयर इंडिया एक्सप्रेस द्वारा चली पहली उड़ान शुरू की। आज हम अयोध्या को अहमदाबाद से जोड़ने जा रहे हैं।

यूपी में 5 और नए एयरपोर्ट होंगे-  सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि 2014 में यूपी में केवल 6 हवाई अड्डे थे, जो अब अयोध्या हवाई अड्डे समेत 10 हवाई अड्डे हैं। अगले साल तक यूपी में 5 और नए एयरपोर्ट होंगे।

ALSO READ:

स्वामी प्रसाद मौर्य का विवादित बयान, बोले- कारसेवकों पर गोली संविधान.. 

UP Crime: पति ने पत्नी की गला रेतकर की हत्या! बेटे ने पिता के लिए की फांसी की मांग 

UP News: रात में अंगीठी जलाना पड़ा जानलेवा! पूरा परिवार ही खत्म होने की कगार पर

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular