Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsUP News: राम भक्तों के लिए आई खुशखबरी,अब चार लेन परिक्रमा मार्ग...

UP News: राम भक्तों के लिए आई खुशखबरी,अब चार लेन परिक्रमा मार्ग से जुड़ेगा राम मंदिर, 1164 करोड़ रुपये हुए मंजूर

- Advertisement -

Ayodhya News: अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) के पुराने परिक्रमा मार्ग को चार लेन सड़क में बदल कर 14 कोसी परिक्रमा मार्ग से जोड़ दिया जाएगा। एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी है। लाखों श्रद्धालु हर साल दीपावली के मौके पर इस मार्ग से परिक्रमा करते हैं। राम मंदिर का निर्माण बहुत तीव्र गति से हो रहा है। ऐसे में भविष्य में परिक्रमा करने वाले श्रद्धालुओं की संख्या करोड़ों में जा सकती है।

खबर में खास:

  • अयोध्या के जिलाधिकारी ने इस पर दिया बड़ा बयान
  • जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को किया गया शुरू

अयोध्या के जिलाधिकारी ने इस पर दिया बड़ा बयान

अयोध्या के जिलाधिकारी नीतीश कुमार ने बताया कि “राज्य सरकार ने परिक्रमा मार्ग को चार लेन का बनाने के लिए 1164 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। हमने 25 किलोमीटर लंबे 14 कोसी परिक्रमा मार्ग को चौड़ा करने के लिए उसके दायरे में आ रहे मकानों और दुकानों के अधिग्रहण की प्रतिपूर्ति की रकम चुकाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।”

जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया को किया गया शुरू

डीएम नीतीश कुमार ने कहा कि 14 कोसी मार्ग में एक भी मस्जिद नहीं आ रही है। हालांकि, इसके दायरे में 23 बड़े छोटे-छोटो मंदिर जरूर आ रहे हैं। इसके अलावा एक हज़ार से ज्यादा मकान और दुकानें भी इस परियोजना के अंतर्गत प्रभावित होने वाली हैं। जिलाधिकारी ने ये भी कहा कि इन सभी का रजिस्ट्रेशन किया जाएगा और उन सभी लोगों को उचित मुआवजा भी दिया जाएगा। उनके द्वारा बताया गया कि मार्ग को चौड़ा करने के दौरान भूमिगत बिजली के केबल भी डाले जाएंगे और सीवर लाइन भी बिछाई जाएगी। नीतीश कुमार ने कहा कि इसके साथ ही पेड़ लगाकर सौंदर्यीकरण को बढ़ावा भी दिया जाएगा।

Umesh Pal Murder : अतीक अहमद के बेटे समेत 5 आरोपियों पर इनाम हुआ दोगुना, उमेश पाल की हत्या के बाद से सभी आरोपी फरार

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular