Tuesday, July 9, 2024
HomeGovernment ActionUP News: उत्तर प्रदेश के व्यापारियों के लिए खुशखबरी! जांच के बिना...

UP News: उत्तर प्रदेश के व्यापारियों के लिए खुशखबरी! जांच के बिना नहीं दर्ज होगी व्यापारियों पर FIR, यूपी सरकार ने पुलिस को जारी किया सर्कुलर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP News: यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने राज्य में उद्यमियों को कारोबार के लिए आसान माहौल बनाने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। अब यूपी में व्यापारियों और उद्यमियों के मुकदमों पर अधिक सुरक्षा मिलेगी। इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सर्कुलर जारी किया है। उत्तर प्रदेश पुलिस को निर्देश दिया गया है कि उचित जांच के बिना व्यापारी वर्ग से संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं की जा सकती है।

अनुचित दबाव को कम करने के लिए लिया गया फैसला

शनिवार के दिन राज्य में उगम सहित व्यापारियों समुदायों पर उत्पीड़न और अनुचित दबाव को कम करने और उनके खिलाफ दर्ज आधारहीन एफआईआर की संख्या को कम करने के उद्देश्य से आज सर्कुलर जारी किया गया। सर्कुलर के अनुसार, उद्यमियों और व्यापारियों के खिलाफ किसी भी व्यक्ति की शिकायत पर पुलिस सीधे तौर पर प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज नहीं कर सकती।

कारोबार में होगी आसानी

एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार यह कदम राज्य में ‘कारोबार करने में आसानी’ को ध्यान में रखते हुए उठाया गया है। यह फैसला सुप्रीम कोर्ट द्वारा एक मामले में दिए गए निर्देश के अनुरूप है।

स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने उठाया कदम

गौरतलब है कि योगी सरकार ने व्यापार करने में सहजता को बढ़ावा देने के लिए विकास परियोजनाओं के परेशानी मुक्त कार्य नवीन को सुनिश्चित करने की अपनी प्रतिबद्धता को बार-बार दोहराया है। यूपी में निवेश और कारोबार की बढ़ोतरी के लिए योगी सरकार ने यह कदम उठा रही है।

ALSO READ: Jailer Film: डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने देखी ‘जेलर’ फिल्म, देखने के बाद बोले- वह मुझे बहुत…


 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular