Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: पति-पत्नी की रिश्तों को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, जानिए...

UP News: पति-पत्नी की रिश्तों को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, जानिए क्या कहा  

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP News: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लिव इन रिलेशनशिप से जुड़े मामले में बड़ा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि हिन्दू विवाह अधिनियम के अनुसार यदि पति-पत्नी जिंदा हैं तो तलाक और नहीं हुआ है, तो दोनों में से कोई भी दूसरी शादी नहीं कर सकता।

याचिकाकर्ताओं पर लगा जुर्माना

कोर्ट ने अपने फैसले में ये साफ किया है कि कानून के खिलाफ रिश्तों को अदालत का समर्थन नहीं मिला। हाईकोर्च ने इसी बात के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने वाली विवाहिता की याचिका को खारिज किया। अदालत ने अर्जी खारिज करने के साथ ही याचिकाकर्ताओं पर 2 हजार का जुर्माना भी लगाया है।

याचिका खारिज करते हुए कोर्ट ने क्या कहा?

जस्टिस रेनू अग्रवाल ने कासगंज की एक शादीशुदा और बाकी की याचिका खारिज कर दिया। कोर्ट का कहना है कि शादीशुदा स्त्री अपने पति को तलाक दिए बिना किसी और के साथ लिव इन में नहीं रह सकती।

ये भी पढ़ें:- Holi 2024: होली खेलने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, नहीं तो बाद में पड़ सकता है पछताना

ऐसे मामलों को मान्यता देने से समाज में अराजकता बढ़ेगी और देश का सामाजिक ताना-बाना तहस नहस हो सकता है। ये याचिका शदीशुदा और लिव इन रिलेशनशिप में उसके साथ रहने वाले प्रेमी ने सुरक्षा की मांग को लेकर हाईकोर्ट दाखिल हुई थी। जिसमें कहा गया था कि दोनों याची लिव इन पार्टनर हैं।

ये भी पढ़ें:- UP Weather: आज यूपी के इन इलाकों में बारिश के आसार! जानें अपने शहर का हाल

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular