Tuesday, July 9, 2024
HomeKaam Ki BaatUP NEWS: फूलों की वर्षा के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में होली...

UP NEWS: फूलों की वर्षा के साथ काशी विश्वनाथ मंदिर में होली की धूम मची, पढ़े क्या क्या हुआ

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के वाराणसी में होली के शुभ दिन पर काशी विश्वनाथ मंदिर में फूलों की होली खेली हुई। काशी विश्वनाथ मंदिर से सम्मानित न्यासीगण और सीईओ डा. सुनील कुमार वर्मा की सहायता के द्वारा हर वर्ष की तरह होली के शुभ  दिन पर काशी के लोगो ने बाबा काशी विश्वनाथ और माता पार्वती संग 21 किलो गुलाब पंखुड़ियों से होली खेलने का आयोजन किया गया।

अनेक तरह के पकवान का भोग

वहीं आपको जानकारी दें कि समस्त काशीवासियों एवं वैदिक सनातनियों के कल्याणार्थ ज्ञात अज्ञात आपदाओं से समस्त काशी और विश्व की रक्षा हेतु विश्वनाथ दरबार में बाबा के प्रिय ऋतुफल, मिष्ठान, पुष्प दुग्ध, गंगा जल और ऋतु फल से निर्मित 11 लीटर संतरा ठंडई,11 लीटर अंगूर ठंडई, 21 लीटर बादाम ठंडई से भगवान शिव देवों के देव महादेव को खुश किया गया।

सप्तफल रस देशी संतरा, अनार, शुद्ध गाय दूध 5 ली, गंगा जल,केसरिया पेड़ा,दही,शहद, खास  इत्र और धोती दुप्पटा साड़ी और पूजन सामग्री साथ धतूरे की माला,बिल्व पत्र की माला,गुलाब की माला, गेंदे की माला, कान्ति की माला, मदार की माला से विशेष पूजा अर्चना पूरे विधि विधान से की गई।

मुख्य अतिथि

वहीं कार्यक्रम में मुख्य रूप से अजय शर्मा,मनीष खत्री,अशोक अग्रवाल, वेद अग्रवाल,अशोक सिंह , एड,पुष्कर तिवारी मोनू , जितेंद्र गुरु ,अनक गुरु , शुभम गुरु सहित बड़ी संख्या में मौजद रहे।

ये भी पढ़े-Uttarakhand News: बागेश्वर रोडवेज डिपो का हाल बेहाल

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular