Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: IAS सुहास ने बढ़ाया भारत का मान, ऑस्ट्रेलिया पैरा बैडमिंटन...

UP News: IAS सुहास ने बढ़ाया भारत का मान, ऑस्ट्रेलिया पैरा बैडमिंटन में जीता कांस्य पदक

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज), UP News: टोक्यो पैरालंपिक के रजत पदक विजेता और खेल विभाग के सचिव सुहास एलवाई ने ऑस्ट्रेलिया में भारत के नाम का डंका बजा दिया है। बता दें कि सुहास ने अंतर्राष्ट्रीय पैरालंपिक बैडमिंटन में अपने शानदार प्रदर्शन से पुरुष सिंगल्स में कांस्य पदक जीता। इस प्रतियोगिता में भारतीय एथलीटों ने पांच स्वर्ण, छह रजत और नौ कांस्य पदक जीते।

शटलर से एक और धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद

सुहास एलवाई ने एसएल-4 श्रेणी में प्रतिस्पर्धा की। उन्होंने सेमीफाइनल में जगह बनाई। टोक्यो पैरालिंपिक समेत कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक जीत चुके सुहास एलवाई इस महीने चीन में होने वाले पैरा-एशियाई खेलों में हिस्सा लेंगे। इस दिग्गज शटलर से एक और धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी।

बता दें कि सुहास ने क्वार्टर फाइनल में दक्षिण कोरिया के स्टार खिलाड़ी सी. नडान को 21-19, 21:15 के स्कोर के साथ लगातार सेटों में हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। वहीं सेमीफाइनल में उन्हें अपने ही देश के सुकांत कदम के हाथों 21-7,21-15 से हारकर कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

तैयारी के मुताब‍िक नहीं आया परिणाम

सुहास एलवाई ने बातचीत में कहा कि एशियन गेम्स की पूर्व संध्या पर ऐसी जीत बहुत मायने रखती है। हालाँकि, परिणाम तैयारी के अनुरूप नहीं था। अब हम आगामी टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।

Also Read: UP News: BHU ने एक बार फिर रचा इतिहास, अब इस वजह से विश्व में बजा डंका

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular