Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsUP News: 'लॉरेंस बिश्नोई' से प्रेरित होकर बनाई गैंग, फिर यूपी पुलिस...

UP News: ‘लॉरेंस बिश्नोई’ से प्रेरित होकर बनाई गैंग, फिर यूपी पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाश

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP News: मुजफ्फरनगर (UP News) पुलिस ने मंगलवार को एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है जो सिर्फ शौक के लिए आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहा था। इस गिरोह का नाम ‘बाबा गैंग’ है और इसे हाल ही में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के प्रेरित होकर बनाई थी।

बदमाशों की उम्र 20 से 22 साल

गिरोह के सभी सदस्य युवा हैं, जिनकी उम्र 20 से 22 साल के बीच है और किसान परिवार से हैं। पुलिस ने सोमवार देर रात मुठभेड़ के दौरान उसे घायल कर गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, गिरोह के दो सदस्य अभी भी फरार हैं। इस गिरोह के पास से भारी मात्रा में हथियार, लूट और चोरी की नकदी बरामद की गई है।

देर रात बदमाशों की सूचना मिली और फिर…

मुजफ्फरनगर (UP News) के एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में लूट और चोरी की घटनाएं हो रही थीं। एसएसपी मुजफ्फरनगर अभिषेक सिंह के निर्देश पर अपराधियों के खिलाफ सर्च अभियान चलाया जा रहा था। इसी क्रम में सोमवार की देर रात शाहपुर थाना क्षेत्र के एक खंडहर में बदमाशों की मौजूदगी की सूचना मिली।

क्राइम ब्रांच और शाहपुर पुलिस ने मिलकर खंडहर में सर्च ऑपरेशन शुरू किया, इसी दौरान बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। आत्मरक्षा में पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें तीन बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गये। पुलिस ने मौके से तीन घायल व दो अन्य बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। उनके पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार, एक मोटरसाइकिल और लूटी व चोरी की नकदी बरामद की गई।

ये भी पढ़ेंः- Varanasi Lok Sabha Seat: PM मोदी के खिलाफ कांग्रेस प्रत्याशी लगा चुके हैं ये हैट्रिक, वाराणसी से लगातार किस्मत आजमा रहे अजय राय

गिरफ्तार सभी अपराधी शाहपुर थाना क्षेत्र के ककरा गांव के रहने वाले हैं। पूछताछ में उसने बताया कि लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बरार के गैंग से प्रेरित होकर उसने ‘बाबा गैंग’ नाम से अपना गैंग बनाया था। इस गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अभी भी फरार हैं, जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।

ये भी पढ़ेंः- Sri Krishna Janmabhoomi Case: मंदिर-मस्जिद विवाद पर HC में आज भी पूरी नहीं हुई सुनवाई, जानें क्या हुआ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular