Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUP News: JEE क्लियर लेकिन CBSE में कम नंबर, छात्र ने किया...

UP News: JEE क्लियर लेकिन CBSE में कम नंबर, छात्र ने किया सुसाइड

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: यह मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से सामने आया है, जहां सुबह जब छात्रा नहीं उठी तो मां ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई आवाज नहीं आई। उसने खिड़की से झांककर देखा तो बेटा फंदे पर लटका हुआ था। किसी तरह परिजनों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये है पूरा मामला

अशोक नगर मोहल्ले के रहने वाले प्रदीप कुमार श्रीवास्तव एक बैंक में इंश्योरेंस का काम करते हैं। उनका 19 वर्षीय बेटा ओजस्वी गोरखनाथ इलाके के एक स्कूल से 10वीं की परीक्षा पास करने के बाद प्राइवेट फॉर्म भरकर इंटरमीडिएट की पढ़ाई कर रहा था और जेईई की तैयारी भी कर रहा था। कल जब सीबीएसई का रिजल्ट आया तो उसके अंक उम्मीद से कम आये। हालाँकि, वह एक पखवाड़े पहले घोषित जेईई परिणाम में उत्तीर्ण हो गया था। उन्हें दिल्ली में एक कॉलेज भी मिला। पापा को वहां जाने का टिकट भी मिल गया था।

ये भी पढ़ें: PM Modi Nomination Live: PM मोदी के नामांकन के लिए लगा दिग्गजों का जमावड़ा, यहां जानिए हर पल की अपडेट

छात्र अपने ग्रेड्स से नहीं था खुश

ओजस्वी को दो दिन बाद स्कूल जाने के लिए दिल्ली जाना था, लेकिन परीक्षा में कम अंक आने के कारण वह दुखी था। उन्होंने खुद को अपने कमरे में बंद कर लिया और रात के खाने के लिए बाहर आने से इनकार कर दिया, उन्होंने कहा कि वह ठीक नहीं हैं और अपनी समस्याओं के बारे में बात नहीं करना चाहते।

अगली रात, जब सब लोग सो रहे थे तो उसने एक पत्र लिखा कि वह बहुत दुखी है और उसने इस दुनिया को छोड़ने का फैसला किया है। उसे ऐसा महसूस हुआ जैसे उसने स्कूल में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास किया, लेकिन फिर भी उसे अच्छे ग्रेड नहीं मिले। उसे चिंता थी कि उसके कम अंक आने के कारण लोग उसके साथ कैसा व्यवहार करेंगे। उन्हें खुद पर गर्व नहीं था और उन्हें लगता था कि उनका जीवन जीने लायक नहीं है। उसने अपने माता-पिता से उन्हें त्यागने के लिए माफ़ी मांगी। ओजस्वी उनका इकलौता बेटा था और उसकी बड़ी बहन प्रज्ञा चेन्नई में पढ़ रही है।

ये भी पढ़ें: चुनाव के बाद लग सकता है झटका,महंगा होगा मोबाईल का रिचार्ज!

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular