Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद: 13.37 एकड़ जमीन पर आया कोर्ट का...

UP News: कृष्ण जन्मभूमि-ईदगाह विवाद: 13.37 एकड़ जमीन पर आया कोर्ट का फैसला, हिन्दू पक्ष को मिला झटका

- Advertisement -

UP News: उत्तर प्रदेश की श्रीकृष्ण जन्मभूमि यानी की मथुरा में ईदगाह और श्रीकृष्ण जन्मभूमि से संबंधित 13.37 एकड़ जमीन पर शनिवार को कोर्ट ने आपना फैसला सुनाया है। बतादें की सुनवाई एडीजे षष्ठम के आगलत मे सुनवाई हुई। कोर्ट इस फैसले को सुनने युग्य ही नही माना। दअरसल, कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी जिसमें मांग की गई थी की ईदगाह का सर्व हो। जबकि, ईदगाह पक्ष केस सुनवाई योग्य है या नहीं, इस पर बहस चहता था।

कोर्ट ने की सर्वे संबंध सुनवाई की खारीज

अदालत ने दोनों पक्षों की बहस सुनी। जिसके बाद पक्षकार की तरफ से ईदगाह पर अमीन सर्वे के संबंध में सुनवाई करने की मांग को खारिज कर दिया। अब सिविल जज सीनियर डिवीजन में केस चलने योग्य है या नहीं इस पर बहस होगी। पक्षकार महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि उनका रिवीजन प्रार्थना-पत्र अदालत ने खारिज कर दिया है। इससे पहले भी अदालत इसे खारिज कर चुकी थी। इस पर पक्षकार ने रिवीजन वाद दाखिल किया था।

आदेश के खिलफ जिला जज की गए पक्षकार

पक्षकार ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में श्रीकृष्ण जन्मभूमि से संबंधित 13.37 एकड़ जमीन पर मौजूद ईदगाह को हटाने के लिए याचिका डाली थी। इसमें सिविल जज सीनियर डिवीजन के न्यायाधिकारी ने पहले केस के स्थायित्व पर सुनने संबंधी आदेश कर दिया। इस आदेश के खिलाफ पक्षकार जिला जज की अदालत गए। यहां से प्रार्थना-पत्र को सुनवाई के लिए एडीजे षष्ठम की अदालत भेजा गया।

ये भी पढ़े:- Health Tips: शरीर में रक्त प्रवाह को करना है तेज, तो आज ही खाना शुरु करे ये चीजें, नसें भी बनेंगी मजबूत

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular