Friday, July 5, 2024
HomeLatest NewsUP News: कहीं एनकाउंटर न हो जाए, पूरी रात खौफ में था...

UP News: कहीं एनकाउंटर न हो जाए, पूरी रात खौफ में था माफिया अतीक अहमद! अब तक क्या-क्या हुआ, कहां रुकी गाड़ी, जानिए सबकुछ

- Advertisement -

Atiq Ahmad News: उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद को गुजरात के साबरमती जेल से यूपी के प्रयागराज लाया जा रहा है। कड़ी सुरक्षा के बीच यूपी पुलिस का काफिला अतीक अहमद को गुजरात से लेकर युपी के लिए रवाना हो चुकी है। प्रयागराज में 28 मार्च को अपहरण के एक मामले में अतीक अहमद को कोर्ट में पेश किया जाना है। अतीक अहमद को सड़क मार्ग से प्रयागराज आने में करीब 36 से 40 घंटे लगने का अनुमान बताया जा रहा है। इस बीच अतीक की सुरक्षा में यूपी एसटीएफ की कुल 6 गाड़ि‍यां रहेंगी।

अतीक के काफिले की लाइव ट्रैकिंग न हो पाए, 40 कांस्टेबल के फोन किए गए बंद

बता दें कि अतीक अहमद को सड़क के रास्ते लाया जा रहा है किसी तरह से उसके काफिले की लाइव ट्रैकिंग न हो सके इसके लिए अतीक की सुरक्षा में साथ चल रहे 40 कांस्टेबल के फोन बंद कर दिए गए हैं। चार साल बाद जेल से बाहर निकले अतीक अहमद को अपने एनकाउंटर होने का डर सता रहा है। ये डर जेल से बाहर आने के बाद अतीक के चेहरे पर साफ दिख रहा था। इसी को देखते हुए यूपी पुलिस जब गुजरात के साबरमती जेल अतीक को लेने पहुंची थी तो उसने सड़क मार्ग से जाने से मना कर दिया था। बाद में उसे जेल से निकालकर पुलिस की गाड़ी में बैठाया गया और फिर उसे लेकर पुलिस गुजरात से रविवार शाम को निकल पड़ी।

अतीक का काफिला इन रास्तों से होकर आएगा प्रयागराज

  • अतीक अहमद को लेकर आ रहा 6 गाड़ियों वाला पुलिस का काफिला सोमवार (27 मार्च) सुबह राजस्थान के मूंडियार टोल प्लाज़ा को पार कर मध्य प्रदेश में प्रवेश कर शिवपुरी पहुंचा। बता दें कि मूंडियार एनएच 27 का राजस्थान का आखिरी टोल प्लाजा पड़त है। शिवपुरी से अतीक का काफिला यूपी बॉर्डर के लिए रवाना हो गया। यहां तक काफिले ने लगभग 700 किलोमीटर का सफ़र तय कर लिया था।
  • शिवपुरी पहुंचने से पुलिस की टीम 100 किमी का सफर तय करके उत्तर प्रदेश के झांसी पहुंचेगी। झांसी से काफिला अतीक को लेकर प्रयागराज के लिए आगे बढ़ेगा और झांसी से प्रयागराज की दूरी करीब 420 किमी लंबी है।
  • दरअसल, उमेश पाल मर्डर केस के मुख्य आरोपी अतीक अहमद को 28 मार्च को प्रयागराज की एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश किया जाना है। अपहरण के पुराने मामले में 17 मार्च को कोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। 23 मार्च को कोर्ट ने अतीक अहमद को पेश होने का आदेश जारी दिया था।
  • रविवार (26 मार्च) को यूपी पुलिस की टीम कोर्ट का आदेश लेकर गुजरात की साबरमती जेल पहुंची। अतीक यहां साल 2019 से ही बंद है। यहां पर भारी भरकम पुलिस फोर्स के बीच अतीक अहमद को पुलिस गाड़ी में बैठाया गया और काफिला प्रयागराज के लिए चल पड़ा।
  • अतीक अहमद को लेकर यूपी एसटीएफ की 6 गाड़ियां चल रही हैं। प्रयागराज लाए जाने के दौरान अतीक अहमद करीब 1270 किमी सड़क मार्ग से सफर तय करेगा। इससे पहले पुलिस ने रूट के बारे में कोई भी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई थी। काफिला चलने के बाद ही पता चला कि वे हिम्मतनगर-शामलाजी के रास्ते होते हुए प्रयागराज पहुंचेंगे।
  • गुजरात से अतीक को लेकर काफिला राजस्थान में प्रवेश किया। गुजरात बॉर्डर तक छोड़ने के लिए अहमदाबाद की पुलिस आई थी। साबरमती जेल से राजस्थान बॉर्डर की दूरी करीब 150 किमी की है और अतीक को लेकर साढ़े तीन घंटे में टीम यहां पहुंची। शामलाजी में अतीक को ला रही गाड़ियां करीब तीन मिनट के लिए यहां पर रुकीं थी।
  • इसके बाद राजस्थान के उदयपुर में एक पेट्रोल पंप के पास अतीक का काफिला कुछ देर के लिए रुका। यहां पुलिसकर्मी और अतीक अहमद फ्रेश होने के लिए गाड़ी से बाहर निकले। यहां पर अतीक अहमद को बिना हथकड़ी के देखा गया। 15 मिनट बाद यह काफिला फिर आगे बढ़ गया।
  • जेल से निकलने के बाद ही कुछ दूरी तय करने पर पुलिस ने अपने काफिले के पीछे मीडिया की गाड़ियों को देखा जिसके बाद रास्ता बदल दिया गया तो वहीं, मीडिया की कुछ गाड़ियों को रोक भी दिया गया था।
  • यूपी के डीजीपी डीएस चौहान ने पुलिस को हर कदम पर मुस्तैद रहने का आदेश जारी किया है। डीजीपी ने प्रयागराज तक रास्ते में पड़ने वाले सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया है कि अतीक को ला रहे काफिले के रास्ते में किसी भी प्रकार का जाम नहीं लगना चाहिए।

 अतीक पर प्रयागराज की जेल में रखी जाएगी पैनी नज़र

प्रयागराज आने के बाद अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा के बीच रखा जाएगा। अतीक को जेल की हाई सिक्योरिटी बैरक में  रखा जाएगा। जेल में अतीक की सीसीटीवी के जरिए निगरानी की जाएगी। जेल में अतीक अहमद के लिए खास कर्मचारियों की तैनाती की जाएगी। प्रयागराज जेल कार्यालय और जेल मुख्यालय से चौबीसों घंटे अतीक की निगरानी की जाएगी।

UP Politics: आपस में भिड़े अखिलेश यादव और भूपेंद्र चौधरी, दोनों के बीच हुई जुबानी जंग, जानें पूरा मामला

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular