Saturday, July 6, 2024
HomeCrime NewsUP News: शख्स ने अपनी पत्नी की मौत का रचा नाटक, 'मृत्यु...

UP News: शख्स ने अपनी पत्नी की मौत का रचा नाटक, ‘मृत्यु प्रमाणपत्र’ के लिए किया आवेदन, जांच जारी

UP News: शख्स ने अपनी पत्नी की मौत का रचा नाटक, 'मृत्यु प्रमाणपत्र' के लिए किया आवेदन, जांच जारी

- Advertisement -

India News UP ( इंडिया न्यूज),UP News: उत्तर प्रदेश के शामली जिले से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। जिले के एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के जीवित रहते हुए उसका मृत्यु प्रमाण पत्र प्राप्त करने के लिए आवेदन किया था। पुलिस ने धोखाधड़ी मामले की जांच शुरू कर दी है। घटना शामली जिले के थाना भवन क्षेत्र से सामने आई है।

क्या है पूरा मामला?

मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी की पहचान शामली के थानाभवन क्षेत्र के मोहल्ला शाहविलायत निवासी सलमान के रूप में हुई है, जो मंगलवार को नगर पंचायत पहुंचा और अपनी पत्नी साहिस्ता का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के लिए आवेदन किया। एक अधिकारी के अनुसार, सलमान ने नगर पंचायत के अधिकारियों को बताया कि उसकी पत्नी की मृत्यु हो गई है और उसे इस संबंध में मृत्यु प्रमाण पत्र की आवश्यकता है।

नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी जीतेंद्र राणा ने बताया कि नियमित सत्यापन के तहत आवेदन के संबंध में कर्मचारी महफूज अली से पूछताछ की गयी। राणा ने बताया कि मामले के सत्यापन के दौरान पता चला कि सलमान की पत्नी जिसे सलमान ने साहिस्ता के नाम से मृत घोषित कर दिया था, वह बिल्कुल जीवित है। उन्होंने बताया कि तदनुसार, आरोपी के खिलाफ स्थानीय पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की गई।

पुलिस ने क्या कहा?

थाना भवन थाना प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार ने कहा, “नगर पंचायत थानाभवन से गलत सूचना के आधार पर एक महिला का मृत्यु प्रमाण पत्र बनवाने के प्रयास की शिकायत मिली है। ‘इस संबंध में कानूनी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस की जांच इस बात पर केंद्रित है कि आरोपी अपनी पत्नी का मृत्यु प्रमाण पत्र क्यों बनवाना चाहता था और इसके पीछे क्या साजिश थी।”

एसपी शामली अभिषेक ने बताया कि थाना पुलिस को घटना की आवश्यक जांच कर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। वहीं धोखाधड़ी के इस चौंकाने वाले मामले से कर्मचारी भी हैरान हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular