Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP NEWS: राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र ने अमृत काल के बजट को बताया...

UP NEWS: राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र ने अमृत काल के बजट को बताया ऐतिहासिक, इकोनॉमी को लेकर कही ये बात

- Advertisement -

UP NEWS: (Minister of State Dayashankar Mishra told the budget of Amrit Kaal as historic, said this about the economy): उत्तर प्रदेश सरकार के आयुष खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग राज्यमंत्री दयाशंकर मिश्र आज महराजगंज जनपद के दौरे पर पहुंचे।

इस दौरान उन्होंने जिला पंचायत सभागार में आयोजित अमृत काल बजट संगोष्ठी में हिस्सा लिया। आयोजन के दौरान उन्होंने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों पर चर्चा करते हुए अमृत काल के बजट को ऐतिहासिक बताया। साथ ही सरकार की योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने पर जोर दिया। राज्यमंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर पार्टी को और मजबूत करने पर बल दिया।

अमृत काल का लोक कल्याणकारी बजट बताया

राज्यमंत्री ने कहा कि देश का 75वां बजट अमृत काल का लोक कल्याणकारी बजट है। देश में लंबे समय से इनकम टैक्स के स्लैब बढ़ाने की मांग हो रही थी। इस सरकार ने उसको 5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख कर दिया। सरकार के इस कदम से मध्यमवर्गीय लोगों को भारी लाभ होगा।

इस बजट में महिलाओं के लिए महिला विकास सम्मान जारी किया गया। बजट में सभी वर्ग व तबके का ध्यान रखा गया है। इस बजट हिंदुस्तान में आने वाले 25 से 50 सालों तक के विकास की रूपरेखा है।

इकोनॉमी को लेकर की बात

आगे कहा कि आने वाले दिनों में दुनिया में भारत को सबसे शक्तिशाली बनाने का जो लक्ष्य है यह उसका प्रिंटआउट है। ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री का 5 ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी का जो लक्ष्य है। उसमें एक ट्रिलियन डॉलर की हिस्सेदारी उत्तर प्रदेश की होगी।

ALSO READ- https://indianewsup.com/up-news-same-sex-marriage-case-surfaced-in-up/

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular