Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUP NEWS : पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के मंत्री पहुंचे माता विंध्यवासिनी...

UP NEWS : पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के मंत्री पहुंचे माता विंध्यवासिनी के धाम, कहा-पर्यटन के विकास के लिए धन की कमी नहीं होगीं

- Advertisement -

(UP NEWS: Minister of Tourism and Culture Department reached Mata Vindhyavasini’s abode, said- there will be no shortage of funds for the development of tourism)उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति विभाग के मंत्री जयवीर सिंह माता विंध्यवासिनी के धाम पहुंचे। माता विंध्यवासिनी के दरबार में पहुंचे पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने सविधि दर्शन पूजन किया। इसके बाद उन्होंने निर्माणाधीन विंध्य कारीडोर का निरीक्षण किया। कारीडोर के निर्माण कार्य की जानकारी एडीएम वित्त एवं राजस्व शिव प्रताप शुक्ला एवं नगर मजिस्ट्रेट विनय सिंह ने दी।

खबर में खास:

  • पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने सविधि दर्शन पूजन किया
  • विंध्य कारीडोर का निरीक्षण किया
  • भाजपा सरकार में कई माफिया चले गए

चैत्र नवरात्रि में दुर्गा पाठ और रामनवमी का आयोजन

पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि प्रत्येक जिले में पर्यटन एवं संस्कृति परिषद का गठन किया गया है, जिसके अध्यक्ष जिलाधिकारी एंव जन प्रतिनिधि सदस्य है। जिनके माध्यम से विविध कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। सनातन संस्कृति, सनातन व्यवस्था और अपने मूल विरासत को संरक्षित रखने के लिए परिषद काम करेगा। इसी के तहत इस बार चैत्र नवरात्रि में दुर्गा पाठ और रामनवमी पर अखंड रामायण का पाठ हर जिले के विभिन्न मंदिरों पर आयोजित किया जाएगा।

भाजपा सरकार में कई माफिया चले गए

मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि भाजपा सरकार में कई माफिया चले गए, अपराधियों के दरबार समाप्त हो गए। कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन सख्त है । पर्यटन के विकास के लिए धन की कोई कमी नहीं होने दिया जायेगा।

READ ALSO: CM Dhami ने केंद्रीय रक्षा मंत्री के साथ की समीक्षा बैठक, कहा-सैन्य क्षेत्र में राज्य सरकार कर रही हैं काम

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular