Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUP NEWS: न तो फ्री सिलेंडर दीपावली पर मिला और न अब...

UP NEWS: न तो फ्री सिलेंडर दीपावली पर मिला और न अब होली पर……योगी सरकार पर तंज

होली से पहले उज्ज्वला योजना की महिलाओं को फ्री सिलेंडर बंट जाएगा। दीपावली के बाद एक बार फिर महिलाएं गैस एजेंसी की चक्कर काटती रहीं मगर इस बार दर्शना सिंह का दावा भी हवा हवाई निकला।

- Advertisement -

(UP NEWS: Neither got free cylinder on Diwali nor now on Holi……Tanj on Yogi government): यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान सीएम योगी ने सोनभद्र में कहा था कि यदि उनकी सरकार आयी तो उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली और दीपावली पर मुफ्त सिलेंडर दिया जाएगा। यूपी में योगी की सरकार तो आ गयी लेकिन उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों के हाथों मुफ्त सिलेंडर नहीं आया।

खबर में खास:

  • उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को होली और दीपावली पर मुफ्त सिलेंडर
  • योगी की सरकार तो आ गयी लेकिन मुफ्त सिलेंडर नहीं आया
  • धरातल पर कही वादा दिखाई नही देता

इतना पैसा नहीं है कि वे सिलेंडर भरा सकें

होली के कुछ दिनों पूर्व सोनभद्र दौरे पर आई भाजपा महिला मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व राज्य सभा सांसद दर्शना सिंह ने भी दावा किया था कि होली से पहले उज्ज्वला योजना की महिलाओं को फ्री सिलेंडर बंट जाएगा। दीपावली के बाद एक बार फिर महिलाएं गैस एजेंसी की चक्कर काटती रहीं मगर इस बार दर्शना सिंह का दावा भी हवा हवाई निकला। महिलाओं ने बताया कि फ्री सिलेंडर तो दूर सिलेंडर के दामों में भी इजाफा कर दिया गया है । और उनके पास इतना पैसा नहीं है कि वे सिलेंडर भरा सकें। उन्होंने बताया कि सीएम के ऐलान के बाद भी न तो फ्री सिलेंडर दीपावली पर मिला और न अब होली पर ।

धरातल पर कही वादा दिखाई नही देता

वही इस मुद्दे को लेकर सियासत गर्म हो गयी है। कांग्रेस ने इस भी इसे मुद्दा बना लिया है। कांग्रेस ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी सिर्फ मंच से वादा करती है। लेकिन धरातल पर कही वादा दिखाई नही देता। कांग्रेस नेता ने मुख्यमंत्री से मांग की कि जिस मुफ्त सिलेंडर की बात चुनावी घोषणा में की गई थी उसे पूरा करे ताकि महिलाओं के सम्मान की रक्षा हो सके। ऐसे में बड़ा सवाल तो यह है कि यदि सीएम योगी ने कोई ऐलान किया था तो वह पूरा क्यों नहीं हुआ और फिर भाजपा नेत्री ने गरीब महिलाओं के भावनाओं के साथ खिलवाड़ क्यों किया, जब उनका दावा पूरा होने वाला नहीं था।

READ ALSO: HOLI 2023: मथुरा में अनोखी होली, पुरुषों के नंगे बदन पर कोड़ा से प्रहार करती हैं महिलाएं

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular