Tuesday, July 9, 2024
HomeKaam Ki BaatUP NEWS: यूपी के इस जिले में बेटी होने पर अब किन्नर...

UP NEWS: यूपी के इस जिले में बेटी होने पर अब किन्नर नहीं लेंगे नेग लेकिन खूब गाएंगे बधाइयां, जल्द इसे प्रदेश स्तर पर किया जाएगा लागू 

- Advertisement -

Agra News: उत्तर प्रदेश के Agra से एक खुशनुमा पहल की शुरूआत हुई है। प्रदेश के ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड की जिला स्तरीय समिति की सदस्य राधिका बाई ने आगरा से इसको शुरू किया है। अब बेटी होने के शुभ अवसर पर किन्नर पहले की तरह ही घर तो पहुचेंगे लेकिन वो अपनी तरफ से नेग नहीं मांगेंगे। बेटी के जन्म होने की खुशी में उस परिवार द्वारा हंसी-खुशी में अपनी इच्छा से जितना भी नेग दिया जाएगा उसे किन्नर खुशी-खुशी स्वीकार करेंगे। इतना ही नहीं बल्कि बधाई एवं गीत-गान के साथ आशीर्वाद भी देंगे।

खबर में खास:

  • इसे जल्द पूरे प्रदेश किया जाएगा लागू
  • PM मोदी के “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” योजना के तहत लिया गया फैसला

इसे जल्द पूरे प्रदेश किया जाएगा लागू

ट्रांसजेंडर वेलफेयर बोर्ड की जिला स्तरीय समिति की सदस्य राधिका बाई के मुताबिक जल्द इस अभियान को पूरे प्रदेश तक ले जाया जाएगा। इसके लिए वह हर जिला स्तरीय समिति को पत्र भी लिखेंगी। इसमें वे बेटी का जन्म होने पर अपनी तरफ से नेग न मांगने की अपील करेंगी।

PM मोदी के “बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ” योजना के तहत लिया गया फैसला

राधिका बाई ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज भी बहुत से लोग ऐसे हैं जो घर में बेटी पैदा होने पर खुश नहीं होते हैं। लेकिन उन्होंने कहा कि हम ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि बेटी को बचाना और बेटी को पढ़ाना आज के इस दौर या समाज में बहुत ही ज्यादा जरूरी है। इसी कारण इस पहल को शुरू किया गया। जल्द से जल्द इस पहल को आगरा से पूरे प्रदेश भर में ले जाने के लिए हर मुमकिन प्रयास किया जाएगा।

Bareilly News: फीस जमा न करने पर स्कूल ने नहीं देने दी परीक्षा, छात्रा ने लगाई फांसी की आत्महत्या

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular