Friday, July 5, 2024
HomeKaam Ki BaatUp News: मेरठ के अंदर परामर्श केंद्र में झलका पतियों का दर्द,...

Up News: मेरठ के अंदर परामर्श केंद्र में झलका पतियों का दर्द, पत्नियों की शिकायत सुन लोग हैरान

- Advertisement -

यूपी के अंदर मेरठ में पिछले तीन माहीनें से परिवार परामर्श केंद्र में पति पत्नी की शिकायत का मामला सामने आ रहा है। लगभग 55 प्रार्थना पत्र दाखिल है जिसमें पतियों ने पत्नियों के अन्याय के खिलाफ प्रार्थना पत्र लिखा है। उन्होंने पत्नियों के अन्याय से मुक्ति दिलाने की गुहार लगाई है।

किसी की पत्नी मारती है तो किसी की पत्नी सफाई करवाती है। कुछ मामले ऐसे है जिसमें पत्नी हर वक्त टीवी देखने या मोबाइल पर ही व्यस्त रहती थी। साल 2022 में इसी तरह के 450 प्रार्थना पत्र आए थे। जिसमें पत्नियों के ऊपर लड़ाई-झगड़ा, मारपीट के आरोप लगे है।

केस नम्बर एक

बता दें कि लिसाड़ी गेट के एक युवक ने फरवरी के महीने में प्रार्थना पत्र दिया और बताया कि उसकी शादी छह माह पहले हुई थी। शादी के तुरंत बाद उसकी पत्नी लड़ाई-झगड़ा करना शुरू कर दी। साथ ही साथ घर की सफाई करने को कहती है। जब पति ने इस काम के लिए मना कर दिया तो पत्नी ने मारपीट करना शुरू कर दिया। पति ने गुहार लगाई पुलिस ने पति-पत्नी और उनके परिवार को बुलाकर समझाया। इसके बाद दोनों जाकर साथ रहने को तैयार हुए।

केस नम्बर दो

वहीं एक युवक कबाड़ी बाजार का रहने वाला है। उसने शिकायत की है कि उसके दो बच्चे आठवीं-नौंवी कक्षा में पढ़ाई करते है और हास्टल में रहते है। उसने बताया कि खुद वह प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता है। जब भी वह घर आता है तो खुद खाना बनाता है। वहीं उसकी बीबी हर वक्त टीवी या मोबाइल में ही लगी रहती है। उसका कहना है कि  पत्नी के मायके वाले भी अपनी बेटी का ही साथ देते हैं।

अधिकतर केस में देखा जाता है कि पतियों के खिलाफ मामला आया है। लेकिन वहीं अब मामला पत्नियों के खिलाफ आ रहा है। पति अपनी पत्नी की शिकायत लेकर जा रहे हैं।

ये भी पढ़े-UP News:सीएम योगी का निर्देश, अन्नदाता के संरक्षण हमारी जिम्मेदारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular