Saturday, July 6, 2024
HomeBJPUP News: सरकार बनते ही पीएम मोदी का यूपी को बड़ा तोहफा,...

UP News: सरकार बनते ही पीएम मोदी का यूपी को बड़ा तोहफा, किसानों को होगा सीधा फायदा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: किसान सम्मान निधि योजना के तहत हर किसान को साल में तीन बार 2,000 करोड़ रुपये की किस्त दी जाती है। केंद्र सरकार ने चुनाव से पहले योजना की 16वीं किस्त जारी की थी।

20 हज़ार करोड़ राशि जारी की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने तीसरे कार्यकाल में किसानों के लिए किसान सम्मान निधि की राशि को मंजूरी दी और इसके साथ ही अपने तीसरे कार्यकाल की शुरुआत की। इस देश के करीब 9.3 करोड़ किसानों को फायदा होने की संभावना है। साथ ही, यूपी में लगभग 2.03 करोड़ किसानों को भी इसका लाभ मिल सकता है।

ये भी पढ़ें: Unnao Crime: प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका शादी की बात करने, घरवालों ने जिंदा जलाया

रविवार को पीएम मोदी ने राष्ट्रपति भवन में पद और गोपनीयता की शपथ ली। सोमवार को सुबह वह प्रधानमंत्री कार्यालय पहुंचे और करीब 9.3 करोड़ उत्तर प्रदेश के किसानों के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की राशि जारी करने के संबंध में फाइल पर हस्ताक्षर किए। इस योजना का उत्तर प्रदेश में असर देखने को मिलेगा।

दो हज़ार करोड़ की किश्त

राज्य में लगभग 2.03 करोड़ किसान इस योजना के लाभार्थी हैं। किसान सम्मान निधि के तहत, प्रत्येक किसान को वर्ष में तीन बार दो-दो हजार करोड़ रुपये की किस्त मिलती है। योजना की 16वीं किस्त केंद्र सरकार ने 28 फरवरी को जारी की थी, जो चुनाव आचार संहिता लागू होने से पहले थी । हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में, विपक्ष ने किसानों के मुद्दे पर जोर-शोर से चर्चा की थी।

प्रधानमंत्री ने किसान सम्मान निधि की फाइल पर सबसे पहले हस्ताक्षर किए हैं ताकि यह संदेश दिया जा सके कि उनकी सरकार किसानों को पहली प्राथमिकता देती है। यह महत्वपूर्ण है कि यह मोदी सरकार का तीसरा कार्यकाल है। पहले कार्यकाल में, शपथग्रहण के बाद पीएम मोदी ने पहली बार पीएमओ में किसानों के लिए जाने का फैसला लिया था। अब सरकार ने किसानों के लिए यह फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: Unnao Crime: प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका शादी की बात करने, घरवालों ने जिंदा जलाया

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular