Monday, July 1, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: तराई क्षेत्र में वारिस 'पंजाब दे के प्रमुख' अमृतपाल के...

UP News: तराई क्षेत्र में वारिस ‘पंजाब दे के प्रमुख’ अमृतपाल के समर्थन में लगे पोस्टर, पुलिस ने मामला किया दर्ज

- Advertisement -

UP News: मिनी पंजाब कहे जाने वाले तराई क्षेत्र में एक बार फिर सिख अलगाववाद की आहट सुनाई पड़ी है। ताज़ा घटनाक्रम रामपुर जनपद की कोतवाली बिलासपुर क्षेत्र में अलगाववादी संगठन “वारिस पंजाब दे” के प्रमुख अमृतपाल सिंह के समर्थन में पोस्टर लगा दिए गए हैं जिसमें उसका समर्थन करने और रिहाई के लिए आंदोलन की अपील की है। पोस्टरों में केंद्र सरकार पर अमृतपाल की अघोषित गिरफ्तारी का आरोप लगाया गया है। अमृतपाल के समर्थन में लगे इन पोस्टरों में आगामी 26 मार्च को शाम 4 बजे बिलासपुर पुरानी मंडी से रैली निकालने को एकत्र होने की अपील की गई है।

पोस्टर लगाए जाने की सूचना से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया पुलिस ने अनंन फानन में पोस्टर फड़वा दिए और पोस्टर लगाने वाले लोगों की तलाश में जुट गई।

कहां कहां अमृतपाल के समर्थन में लगे पोस्टर

गुरुवार को रात में कोतवाली बिलासपुर क्षेत्र के मोहल्ला शान्ति कालोनी निकट पंजाबी कालोनी स्थित नगरपालिका कम्प्लेक्स समेत कई जगह अलगाववादी अमृतपाल सिंह के समर्थन में पोस्टर लगाये गये। सुबह पुलिस को ज्यूँ ही पोस्टर लगाए जाएं जाने की सूचना मिली बिलासपुर कोतवाल नवाब सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे और नगर पालिका कम्प्लेक्स के पिलरों पर अमृतपाल सिंह के समर्थन में लगे पोस्टर हटवाया।

पुलिस उपमहानिरीक्षक मुरादाबाद परिक्षेत्र शलभ माथुर बिलासपुर कोतवाली पहुंचे और अधिकारियों की बैठक ली जिसमे पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ल, सीओ लाइन संगम कुमार, सीओ स्वार ओंकार नाथ शर्मा व कोतवाल नवाब सिंह भी मौजूद रहे। बैठक के बाद डीआईजी ने पुलिस बल के साथ नगर के विभिन्न मार्गों पर पैदल मार्च निकाला और लोगों को किसी अफवाह पर ध्यान न देने और शरारती तत्वों पर नजर रखने की अपील की।

डीआईजी, मुरादाबाद परिक्षेत्र शलभ माथुर ने बिलासपुर में लगे अमृतपाल के पोस्टर के सम्बंध में कहा कि स्थानीय सूचना इकाई यानी इंटेलिजेंस यूनिट है और जो स्थानीय पुलिस है वह अलर्ट है और मैं आपके माध्यम से यही अपील करना चाहूंगा कि इस तरह के पोस्टर्स या इस तरह के बहकावे के अंदर ना आए। इसी संबंध में कुछ लोगों से बात की गयी है।

वह 26 मार्च को पुरानी मंडी में कार्यक्रम करेंगे, इस पर डीआईजी ने कहा ,, इस के लिए भी यहां पर प्रॉपर फोर्स डिप्लॉयमेंट किया गया है जिसमें पुलिस अधीक्षक के माध्यम से और लोगों से वार्ता करके यहां के जो स्थानीय लोग हैं उनसे भी अनाउंसमेंट कराया जाएगा इस तरह की पहली चीज को होने नहीं देंगे और ना ही होगी और अगर है तो इसकी सूचना पुलिस को दे, पुलिस अपनी तरफ से भी आईडेंटिफाई कर रही है कि किन लोगों ने इस तरह के पोस्टर यहां पर लगा दिया है और इस संदर्भ में हमारी जैसा मैंने बताया ए क्रॉस बॉर्डर वहा पर भी बात हुई है और कुछ लोगों को हमने अभी तक आईडेंटिफाई भी किया है आवश्यकता पड़ेगी तो उनके खिलाफ भी विदत कार्रवाई जो भी होगी वह की जाएगी।

पुलिस ने जारी की अपील

पुलिस अधीक्षक रामपुर ने जनता से अपील जारी की है जिसमें अमृतपाल के समर्थन में रामपुर जनपद के बिलासपुर क्षेत्र में लगाये गए पोस्टरों में केंद्र सरकार पर अमृतपाल की अघोषित गिरफ्तारी के आरोपों का खंडन करते हुए जनता से ऐसी अफवाहों पर धान न देने की अपील की गयी है।

‘वारिस पंजाब दे’ के प्रमुख अमृतपाल सिंह के खिलाफ पंजाब में लुकआउट सर्कुलर और गैर-जमानती वारंट जारी किये जाने की खबर पर उत्तर प्रदेश पुलिस भी अलर्ट हो गयी है। अमृतपाल के नेपाल भागने की आशंका के बाद यूपी व उत्तराखंड बार्डरों पर चौकसी बढ़ा दी है।

Also Read: Yogi Government 2.0: योगी सरकार के काम को लोगों ने कितना सराहा, आज हुए चुनाव तो कितने सीटों पर बीजेपी की होगी जीत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular