Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsUP News: स्कूल में चारपाई डालकर सो रहीं थीं Principal, तभी पहुंच...

UP News: स्कूल में चारपाई डालकर सो रहीं थीं Principal, तभी पहुंच गए बीएसए… जानें क्या हुआ

- Advertisement -

India News UP(इंडिया न्यूज़),UP News: इस विद्यालय के निरीक्षण के दौरान उन्होंने देखा कि प्रधानाचार्या स्कूल के चारपाई पर सोए हुए थे। निरीक्षकों ने उन्हें जगाकर कड़ाई से समझाया कि ऐसा करना उचित नहीं है।

यह है पूरा मामला

मथुरा जिले के सरकारी स्कूलों में पढ़ाने वाले अधिकांश शिक्षक मनमानी कर रहे हैं। एक बीएसए की टीम ने एक स्कूल का इंस्पेक्शन किया, जहाँ विद्यालय की प्रधानाध्यापक चारपाई पर सो रही थीं। बीएसए ने प्रधानाध्यापक की नींद ख़राब की तो उन्होंने होश संभाल लिए। 22 स्कूलों के इंस्पेक्शन के बाद, बीएसए ने 12 से ज्यादा शिक्षकों को नोटिस जारी किया है।

गुजरे हफ्ते को सुबह स्कूल में चार बच्चे खेल रहे थे। प्रधानाध्यापक सो रही थी। जब अचानक बीएसए पहुँची। वह चारपाई पर अराम कर रही थीं, प्रधानाध्यापक को चाहने में। जब उनको उनके आगमन का पता चला, उन्होंने प्रधानाध्यापक को जगाया तब बीएसए वालों को देखकर होश उड़ गए। हाजिरी पंजी देखने पर पता चला कि शिक्षामित्र रश्मि कहीं नहीं दिखाई दी। प्लास्टर के स्पॉट को मिटाने के बाद, बीएसए ने नोटिस जारी किया। स्पष्टीकरण के लिए तीन दिन का समय दिया गया है।

ये भी पढ़ें: UP News: घर से निकलीं बहने ट्रेन की चपेट में आईं, दो की मौत और तीसरी लापता

23 स्कूलों में निरिक्षण जारी है

बीएसए ने एक के बाद एक 23 स्कूलों का निरीक्षण किया, जो परिषदीय स्कूलों में चल रही गतिविधियों का था। सुल्तान पट्टी में निरीक्षण के दौरान, बीएसए को पांच में से केवल दो शिक्षक मिले। इस स्कूल में 26 छात्रों में से केवल 14 छात्र ही उपस्थित थे। नवीपुर में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में सहायक अध्यापक भूपेंद्र अनुपस्थित थे। प्राथमिक विद्यालय में नवीपुर में सहायक अध्यापक मुमताज भी उपस्थित नहीं थे। उच्च प्राथमिक विद्यालय बिरजू गढ़ी में, प्रधानाध्यापक समेत चार शिक्षक एक साथ अवकाश पर थे।

अनुपस्थित शिक्षकों पर होगी कार्यवाही

बीएसए सुनील दत्त ने बताया कि 23 परिषदीय विद्यालयों के औचक निरीक्षण में शिक्षकों की लापरवाही सामने आई है। सुनील दत्त ने बताया कि 12 से ज्यादा शिक्षक अनुपस्थित मिले हैं। इन विद्यालयों में छात्र संख्या भी काफी कम मिली। सभी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। यदि कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें: UP News: अयोध्या जा रही बस खड़े ट्रक से टकराई, एक की मौत, दो दर्जन श्रद्धालु हुए घायल

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular