Tuesday, July 16, 2024
HomeFestivalsUP NEWS: रामलला के पुजारी ने आपस में खेली सौहार्द्र की होली,...

UP NEWS: रामलला के पुजारी ने आपस में खेली सौहार्द्र की होली, गले मिलकर दी होली की शुभकामनाएं

होली मात्र हिंदू समाज का त्यौहार नहीं है। इसे हम सभी समाज के लोग मिलजुलकर मनाते हैं।

- Advertisement -

(UP NEWS: Ramlala’s priest played Holi of harmony, hugged and wished Holi) भगवान राम की नगरी अयोध्या में होली का आगाज बड़ी धूम धाम के साथ हुआ। रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास के आवास पर बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार रहे इकबाल अंसारी राम मंदिर समर्थक मुस्लिम अनीश खान बबलू खान डॉ रामविलास दास वेदांती के शिष्य सत्येंद्र दास वेदांती और बाल संत दिवाकराचार्य ने एक दूसरे को रंग लगाकर, गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दी।

खबर में खास:-

  • एक दूसरे को रंग लगाकर होली की मनाई
  • गले मिलकर होली की शुभकामनाएं दी
  • होली मात्र हिंदू समाज का त्यौहार नहीं है
  • हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सब एक हैं

होली मात्र हिंदू समाज का त्यौहार नहीं है

साथ ही पूरे देश में अमन और चैन का संदेश दिया। वहीं बाबरी मस्जिद के पूर्व पक्षकार रहे अंसारी ने कहा कि पूरी दुनिया में रामचरितमानस और रामायण को लेकर टिप्पणी की जा रही है। जबकि हम सब सौहार्द्र मनाएंगे और पूरी दुनिया में संदेश देंगे कि एक साथ मिलकर हंसी-खुशी त्योहार मनाएं। होली मात्र हिंदू समाज का त्यौहार नहीं है। इसे हम सभी समाज के लोग मिल जुलकर मनाते हैं। वही राम मंदिर समर्थक बबलू खान ने कहा कि रामराज्य की परिकल्पना साकार हो रही है और पूरे देश से अपील है कि देश में हिंदू मुसलमान बुलाकर हम सभी आपस में भाईचारे के साथ रहें।

हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सब एक हैं

रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि यह सौहार्द की होली है। हिंदू और मुसलमान सबको मिलकर के होली खेलना चाहिए। वहीं राम मंदिर समर्थक बबलू खान ने लोगों को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा आज श्री राम लला की नगरी अयोध्या में रामलला के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास जी के यहां हम लोगों ने मिलकर सौहार्द्र की होली खेली और एक दूसरे को रंगों से गुलाल से फूलों से हम लोगों ने होली खेला। बबलू खान ने अपील करते हुए कहा जिस तरह से अयोध्या की धरती पर सभी हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई सब एक हैं, एक मुट्ठी की तरह हैं उसी तरह से देश में सभी को एक होकर रहना चाहिए।

रामायण पर कोई भी टिप्पणी ना करें

इकबाल अंसारी ने कहा कि रामचरितमानस में कोई भी चीज गलत नहीं लिखी है। हम चाहते हैं कि रामायण पर कोई भी टिप्पणी ना करें। इकबाल अंसारी ने कहा कि होली हिंदू और मुस्लिम दोनों का त्योहार है। रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि रामलला के प्रधान पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास ने कहा कि यह सौहार्द की होली है। हिंदू और मुसलमान सबको मिलकर के होली खेलना चाहिए। राम राज्य के अनुसार आज की होली खेली गई है।

READ ALSO: Holi 2023: होली पर हुड़दंग करने वालों की खैर नहीं, देहरादून पुलिस का रहेगा सख्त पहरा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular