Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: भदोही रेलवे स्टेशन का 22 करोड़ की लागत से कायाकल्प,...

UP News: भदोही रेलवे स्टेशन का 22 करोड़ की लागत से कायाकल्प, PM मोदी ने देश के कई स्टेशनों पर कार्यों का शिलान्यास वर्चुअली किया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: कालीन नगरी भदोही रेलवे स्टेशन का 22 करोड़ की लागत से कायाकल्प कराया जाएगा। अमृत भारत योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की कई स्टेशनों पर कार्यों का शिलान्यास वर्चुअली किया है उसमें भदोही रेलवे स्टेशन भी शामिल है। रेलवे स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यों से रेल यात्रियों को बड़ा लाभ मिलेगा।

रेल यात्रियों को मिलेगा बड़ा लाभ

कालीन नगरी भदोही रेलवे स्टेशन का 22 करोड़ की लागत से कायाकल्प कराया जाएगा। रेलवे स्टेशन पर हो रहे विकास कार्यों से रेल यात्रियों को बड़ा लाभ मिलेगा। भदोही रेलवे स्टेशन पर इस मौके पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जहां बड़ी स्क्रीन पर प्रधानमंत्री के भाषण को मौजूद लोगों ने सुना। इस आयोजन में सांसद रमेश चंद बिंद के अलावा बड़ी संख्या में अन्य जनप्रतिनिधि और रेलवे के अधिकारी मौजूद रहे।

अमृत भारत योजना के तहत भदोही रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार पर नए स्टेशन भवन का निर्माण एवं सर्कुलेटिंग एरिया का निर्माण, रेल यात्रियों के लिए फूड प्लाजा, आधुनिक प्रतीक्षालय, कैफेटेरिया एवं रिटेल सुविधाएं, आरामदायक आधुनिक फर्नीचर, एक जिला एक उत्पाद के तहत 2 स्टॉल, एग्जीक्यूटिव लाउंज एवं व्यवसायिक बैठकों के लिए स्थान, लाकर रूम, 12 मीटर चौड़े फुटओवर ब्रिज, उच्च स्तरीय प्लेटफार्म समेत आधुनिक सुविधाओं से स्टेशन को लैस किया जाएगा।

Also Read: Azamgarh News : सड़क हादसे ने खुशी को बदला मातम में, नवजात बेटे से मिल कर लौट रहे पिता की सड़क हादसे में मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular