Friday, July 5, 2024
HomeCrime NewsUP News: अतीक-अशरफ की काली कमाई को ठिकाने लगाता था सद्दाम, दुबई...

UP News: अतीक-अशरफ की काली कमाई को ठिकाने लगाता था सद्दाम, दुबई में भी खरीदे थे कई फ्लैट

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP News: माफिया अतीक और अशरफ मामले लगातार नए खुलासे होते जा रहे हैं। वहीं पुलिस की पुछताछ में पता चला कि अतीक और अशरफ की काली कमाई से सद्दाम ने दुबई में भी फ्लैट खरीदा है। अतीक के वकील सौलत हनीफ से पूछताछ के दौरान ये बात कही थी। इसके साथ ही प्रयागराज पुलिस जल्द ही इस मामले में सद्दाम को रिमांड पर लेकर पूछताछ कर सकती है।

फर्जी कंपनियां बनाकर काला धन निवेश किया

अतीक-अशरफ ने देश के कई राज्यों में फर्जी कंपनियां बनाकर काला धन निवेश किया। बताया जाता है कि किछ जानकारों ने दोनों भाइयों को दुबई में निवेश करने की सलाह दी थी। फिर सद्दाम ने अतीक-अशरफ के पैसे का इस्तेमाल दुबई में अपार्टमेंट खरीदने के लिए किया। सद्दाम इन अपार्टमेंटों का किराया वसूल करता था।

दुबई में रियल एस्टेट लेनदेन में निवेश करने वालों के लिए वीजा आवश्यकताओं में ढील दी गई है। इसी कारण सद्दाम ने दुबई में निवेश किया। जब प्रयागराज पुलिस ने सौलत हनीफ को हिरासत में लिया, तो उसने दावा किया कि सद्दाम ने दोनों भाइयों से लाखों रुपये दुबई में निवेश कराए थे। साथ ही सद्दाम को अतीक-अशरफ की बेनामी संपत्ति के बारे में भी पूरी जानकारी है।

जमीन का कुछ हिस्सा बेचना चाहता सद्दाम 

सद्दाम अपनी बहन जैनब के साथ मिलकर जमीन का कुछ हिस्सा बेचना चाहता था। इस बारे में उसने कई बिल्डरों से बात भी की, लेकिन खरीद-फरोख्त से पहले ही बरेली एसटीएफ ने उसे दिल्ली में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। खबर है कि प्रयागराज पुलिस सद्दाम को पकड़कर अतीक-अशरफ की संपत्ति के बारे में पूछताछ करेगी।

वहीं, सद्दाम ने प्रॉपर्टी डीलर फरहत को बरेली में जमीन खरीदने के लिए पैसे भी दिए थे। इसकी भी जांच की जा रही है। सद्दाम के खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई भी की जा सकती है।

Also Read: UP IAS Resignation: एक्टिंग के शौकीन चर्चित IAS अफसर ने दिया इस्तीफा, फरवरी से चल रहे थे सस्पेंड

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular