Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: भाजपा में शामिल हुए सपा सरकार में मंत्री रहे साहब...

UP News: भाजपा में शामिल हुए सपा सरकार में मंत्री रहे साहब सिंह सैनी, कई नेताओं ने ग्रहण की बीजेपी की सदस्यता

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),UP News: समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री रहे साहब सिंह सैनी ने आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में बीजेपी का दामन थाम लिया है। साथ ही  उनके अलावा अन्य पूर्व विधायक भी बीजेपी में शामिल हुए। 2022 विधानसभा चुनाव में खतौली सीट से रालोद के प्रत्याशी रहे राजपाल सैनी, पूर्व मंत्री जगदीश सोनकर, सपा की पूर्व विधायक सुषमा पटेल सहित करीबन एक दर्जन लोग बीजेपी में शामिल हुए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने विपक्षी दलों के नेताओं को पार्टी की सदस्यता दिलाई।

इसी के साथ पूर्व विधायक अंशुल वर्मा, वाराणसी से कांग्रेस की मेयर प्रत्याशी रही शालिनी यादव, जौनपुर के पूर्व विधायक गुलाब सरोज ने भी भाजपा की सदस्यता ली है। बता दें कि बीते दिनों सपा के विधायक दारा सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए थे।

80 सीटों को जीतने पर फोकस

बीजेपी लगातार प्रदेश में मेहनत कर रही है ताकि वह यूपी में बड़ी जीत दर्ज कर सके। बीजेपी के नेता यह बात कह रहे हैं कि पार्टी का फोकस सभी 80 सीटों को जीतने पर है। पिछले कुछ दिनों से पार्टी छोटे दलों, गठबंधन के साथ और दूसरे दलों के प्रभावशाली नेताओं को अपने साथ जोड़ने में लगी है।

भाजपा ने पश्चिम से लेकर पूर्वांचल तक विपक्षी दलों को दिया झटका

भाजपा ने पश्चिम से पूर्वांचल तक विपक्षी दलों को झटका देने की तैयारी कर ली है। वहीं बात करें पश्चिमी यूपी में सैनी समाज का बड़ा वोट बैंक है। इस समाज के वोट पर साहब सिंह सैनी और राजपाल सिंह सैनी का खासा प्रभाव देखा जाता है। वहीं राजपाल ने 2022 में खतौली से रालोद प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था। पूर्वांचल में जौनपुर के मुंगराबादशाहपुर सीट से सपा विधायक रहीं सुषमा पटेल कुर्मी समाज से हैं और पार्टी व पूर्वांचल में सुषमा पटेल कुर्मी समाज में अपना मान बढ़ाना चाहती हैं। वहीं पूर्व विधायक जगदीश सोनकर ने भी बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। सोनकर अपनी सीट से चार बार विधायक रहे हैं। पूर्वांचल के सोनकर समाज में उनकी अच्छी पकड़ है।

ALSO READ: UP News: IAS अधिकारी ने खटारा बसों का किया रियलिटी चेक, उड़े होश!

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular