Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP News: एसएसबी डीजी ने महराजगंज जिले के भारत नेपाल के सोनौली...

UP News: एसएसबी डीजी ने महराजगंज जिले के भारत नेपाल के सोनौली बॉर्डर का किया दौरा

- Advertisement -

UP News: भारत-नेपाल सीमा(Indo-Nepal Border) की सुरक्षा में तैनात सशस्त्र सीमा बल (SSB) की महानिदेशक रश्मि शुक्ला(Director General Rashmi Shukla) ने आज शाम महराजगंज जिले(Maharajganj district) के भारत-नेपाल की सोनौली सीमा(Sonauli border) का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने नोमैंसलैंड पर स्थित सीमा चौकी का निरीक्षण करते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

भारत-नेपाल के सुरक्षा अधिकारियों के साथ की बैठक

डीजी ने सीमा चौकी में भारत व नेपाल के सुरक्षा अधिकारियों के साथ(With security officials from India and Nepal) एक बैठक की। जिसमें सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था और आने वाली समस्याओं के बारे में जानकारी ली और सुरक्षा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश दिए।बैठक के बाद नेपाल के अधिकारियों ने नेपाली नए वर्ष की बधाई देते हुए एसएसबी डीजी को मिठाई भेंट की। वही डीजी ने भी नेपाली अधिकारियों को मिठाई खिलाकर उन्हें नए वर्ष की बधाई दी।

बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने के दिए गए आवश्यक दिशा-निर्देश

पत्रकारों से बातचीत करते हुए महानिदेशक ने कहा कि नेपाली सुरक्षा बलों के अधिकारियों के साथ एक समन्वय बैठक की गई है। जिसमें एक दूसरे से सामंजस्य बनाकर सुरक्षा को बेहतर बनाने को लेकर चर्चा हुई। साथ ही सीमा पर तैनात एसएसबी के जवान किस स्थिति में रहते हैं उसकी भी जानकारी ली गई है। बॉर्डर पर सुरक्षा व्यवस्था बेहतर बनाने को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

Crime News: बागपत क्राइम ब्रांच टीम ने 3 साल पहले “ब्लाइंड मर्डर” केस का किया सनसनीखेज खुलासा, मास्टरमाइंड सहित तीन आरोपी गिरफ्तार

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular