Thursday, July 4, 2024
HomeअपराधUP NEWS: बरेली जेल में उमेश पाल की हत्या की साजिश रचे...

UP NEWS: बरेली जेल में उमेश पाल की हत्या की साजिश रचे जाने का शक, शहर में एसटीएफ (STF) ने दो दिनों से डाला डेरा

- Advertisement -

(Suspicion of conspiracy to murder Umesh Pal in Bareilly Jail, STF camped in the city for two days): प्रयागराज एसटीएफ को बरेली जेल में उमेश पाल की हत्या की साजिश रचे जाने का शक है।

बता दे उमेश पाल राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह है। जिसके बाद एसटीएफ की टीम ने जिले में दो दिन से डेरा डाली है। एसटीएफ की टीम जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के भाई और हत्याकांड में नामजद आरोपी खालिद अजीम उर्फ अशरफ से पूछताछ के लिए बरेली जेल प्रशासन से संपर्क साधा है।

एसटीएफ जल्द ही खालिद अजीम उर्फ अशरफ से पूछताछ कर सकती है। अशरफ पिछले 2 साल से सेंट्रल जेल-2 में बंद है। इस दौरान अशरफ से पूर्वांचल के कुछ लोगों ने मुलाकात भी की है। प्रयागराज एसटीएफ उमेश पाल हत्याकांड की साजिश जेल के अंदर रची जाने की आशंकाओं के बीच शनिवार को ही बरेली जिला पहुंच गई थी।

एसटीएफ की टीम ने प्रशासन से अशरफ की गतिविधियों और दिनचर्या के बारे में जानने के अलावा उससे जेल में मुलाकात करने वालों लोगों के संबंध में भी जानकारी जुटाया। उमेश पाल की हत्या के दौरान में अशरफ प्रयागराज में किस किस के संपर्क में थे, एसटीएफ की टीम ने इसकी भी जानकारी जुटा ली है।

जेल अधीक्षक राजीव कुमार शुक्ला ने दी जानकारी

माफिया अतीक अहमद गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। तो वही उसका भाई अशरफ बरेली जेल में बंद है। एसटीएफ की टीम अशरफ से जेल में मुलाकात करने वालों की कुंडली खंगाल रही है।

हालांकि, अशरफ को बरेली जेल की हाई सिक्योरिटी में रखा गया था। इस हत्याकांड के बाद उसे तन्हाई में भेज दिया गया है। पूर्वांचल का माफिया अतीक भी बरेली जेल में रह चुका है। जेल अधीक्षक राजीव कुमार शुक्ला ने कहा कि एसटीएफ ने अशरफ से पूछताछ के लिए संपर्क साधा है। एसटीएफ कोर्ट की अनुमति के बिना पूछताछ नहीं कर सकेगी।

बदली गई सर्च टीम

बरेली सेंट्रल जेल-2 में अशरफ की निगरानी में लगी सर्च टीमों को बदल दिया गया है। रविवार को उन्हें हटाकर उसके स्थान पर दूसरी टीम को तैनात कर दिया गया है।

दूसरी ओर रविवार को जेल प्रशासन ने जेल में बंद टॉप-10 अपराधियों की सूची भी शासन को भेज दी है। इनमें अतीक अहमद के भाई अशरफ का नाम भी शामिल है। शासन ने टॉप-10 अपराधियों की निगरानी और अन्य सुरक्षा के बारे में भी जेल प्रशासन से जानकारी मांगी है।

अशरफ समेत कई को दूसरे जेल में किया जा सकता है शिफ्ट

सूत्रों के अनुसार जल्द ही अतीक अहमद के भाई अशरफ समेत कई अन्य कैदियों को भी बरेली जेल से अन्य किसी जिले में शिफ्ट किया जा सकता है।

जेल में प्रशासनिक आधार पर पूर्वांचल की जेलों से शिफ्ट किए गए अपराधियों की कुंडली भी जेल प्रशासन ने बना लिया है। प्रशासनिक आधार पर बड़े अपराधियों की समय-समय पर जेल को बदल दिया जाता है।

एसटीएफ को मिली अशरफ से मिलने वालों की सूची

फ़िलहाल सेंटल जेल-2 में अशरफ से 50 लोगों मिले हैं। उससे मिलने वाले ज्यादा तर लोग पूर्वांचल जिलों के भी हैं। एसटीएफ को अशरफ से जेल में मुलाकात करने वालों की पूरी सूची मिल गई है।

मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को प्रयागराज और लखनऊ से कुछ और अधिकारी बरेली पहुंच सकते हैं।

ALSO READ-  सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, अपराधी बेखौफ, आवाज दबाने में जुटी भाजपा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular