Saturday, July 6, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP NEWS : युवती ने भगवान कृष्ण को चुना अपना हमसफर, रचा...

UP NEWS : युवती ने भगवान कृष्ण को चुना अपना हमसफर, रचा ली शादी

भक्ति में लीन होकर युवती ने अपना सारा जीवन कान्हा के साथ रहने की ठान कर भगवान कृष्ण सेे शादी कर ली

- Advertisement -

(UP NEWS: The girl chose Lord Krishna as her life partner, got married) औरैया में एक ऐसा विवाह संपन्न हुआ जिसको देख हर कोई हैरान रह गया। भक्ति में लीन होकर युवती ने अपना सारा जीवन कान्हा के साथ रहने की ठान कर भगवान कृष्ण सेे शादी कर ली। स्वजन ने हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह कार्यक्रम संपन्न कर विदाई की।

खबर में खास: 

  • भक्ति में लीन होकर युवती ने अपना सारा जीवन कान्हा के साथ रहने की ठानी
  • हिंदू रीति रिवाज के साथ विवाह कार्यक्रम संपन्न हुआ
  • भक्ति में लींन होकर कृष्ण को अपना आराध्य मान बैठी

 

भक्ति में लींन होकर कृष्ण को अपना आराध्य मान बैठी

कवि रणजीत सिंह सोलंकी की 31 वर्षीय बेटी रक्षा सोलंकी कान्हा की भक्ति भावना में लीन होकर खुद मीरा जैसा प्रेम कर भगवान की श्रीकृष्ण की मूर्ति के साथ शादी कर ली। युवती ने खुद अपनी इच्छा से भक्ति में लींन होकर कृष्ण को अपना आराध्य मान बैठी।

भगवान श्री कृष्ण के साथ शादी रचाई थी

जुलाई माह में युवती परिजनों के साथ वृंदावन गई थी। तभी से इच्छा जाहिर की थी कि भगवान कृष्ण को ही अपना हमसफर बनाएगी। युवती ने बताया कि एक बार स्वप्न में भगवान श्री कृष्ण के साथ शादी रचाई थी। बेटी को श्रीकृष्ण की भक्ति में इस तरह लीन देख स्वजन भी बात को नहीं टाल सके और खुद बेटी के हाथ पीले करा दिए।

शादी की रस्म कोे पूरी किया

शनिवार की देर रात पंडित रुद्रेश शुक्ला के द्वारा विधि विधान से कान्हा जी का द्वाराचार कराकर जयमाला कार्यक्रम करवाकर शादी की रस्म कोे पूरी किया। युवती ने कान्हा जी के साथ सात फेरे लेकर खुद को भगवान के हवाले कर दिया। रविवार को विदाई कार्यक्रम के बाद कान्हा जी के साथ कार पर सवार होकर युवती रिश्तेदार के यहां पहुंची वहां पर भगवान की भक्ति में लीन युवती को देखने के लिए भीेड़ एकत्रित हो गई।

READ ALSO: UP NEWS: अयोध्या में परियोजनाओं के विकास के लिए 465 करोड़ रुपए की मंजूरी, चार नए निजी विश्वविद्यालयों को आशय पत्र जारी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular