Saturday, July 6, 2024
HomeCrime NewsUP News: मरीज की हो चुकी थी मौत, डॉक्टर ने कहा- बाहर...

UP News: मरीज की हो चुकी थी मौत, डॉक्टर ने कहा- बाहर से ब्लड टेस्ट और सीटी स्कैन कराओ, CMO ने लिया ये एक्शन

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: बांदा जिला अस्पताल में एक डॉक्टर ने मृत व्यक्ति के लिए ब्लड टेस्ट और सीटी स्कैन की जांच के लिए निर्देश दिया। परिजनों ने जब हंगामा शुरू किया, तो डॉक्टर को पर्चा लेकर उससे भागते हुए देखा गया। परिजनों ने CMO सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी को शिकायत दर्ज कराने के बाद मामले में जाँच के आदेश जारी किए गए हैं।

क्या है पूरा मामला

बांदा जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर से संबंधित है. 82 वर्षीय भोला पाल, जो बदौसा क्षेत्र दुबरिया इलाके में रहते थे, की सोमवार सुबह उनकी तबीयत बिगड़ गई थी और उनके परिजन उन्हें स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र ले गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया. परिजन बूढ़े व्यक्ति के साथ पहुंचते ही, उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: Crime News: एक ही नाम के दो लोग… पुलिस ने लिया एक्शन तो हुआ मामले का खुलासा

परिजनों ने बताया कि डॉक्टर ने चेकअप किया और तुरंत ब्लड टेस्ट और सीटी स्कैन की जांच लिख दी थी, जबकि हमने उन्हें बताया कि बीमार भोला पाल की मौत हो चुकी है। हमने उन्हें बताया कि बीमार भोला पाल की मौत हो चुकी है, परन्तु उन्होंने फिर भी जांच लिखी और तुरंत प्राइवेट एम्बुलेंस बुलाई गई।
एम्बुलेंस आते ही कर्मचारी शव को उठाकर वहाँ ले जाने लगे, जिससे परिजनों में हंगामा मच गया। परिजनों की शिकायत पर स्वास्थ्य विभाग के अफसर मौके पर पहुंचे और शव को उठाने वाले कर्मचारी को फाड़ दिया।

जांच कमेटी करेगी कार्रवाई

परिजनों ने व्यक्त किया कि सरकार चिंतित है व्यावसायिक स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर, परंतु यहां डॉक्टरों द्वारा अनैतिक कृत्य किए जा रहे हैं। एक डॉक्टर ने मृत्यु के बाद कमीशन कमाने के लिए हजारों का चिट्ठा लिख दिया, जो आउटसोर्स किया गया था। परिजनों ने डॉक्टर से चिट्ठा मांगा, परंतु चिट्ठा नहीं दिया गया और उन्हें धमकाया गया। वर्तमान में, मृतक के परिजनों ने सरकार से कार्रवाई की मांग की है। एक जांच कमेटी का गठन किया गया है जिसमें इस मामले की जांच की जाएगी और जांच रिपोर्ट 3 दिनों में तैयार की जाएगी। इसके बाद कार्रवाई की जाएगी उन लोगों के खिलाफ जिन्होंने इस मामले से संबंधित थे।

ये भी पढ़ें: UP News: NRI परिवार ऋषिकेश घूमने आया विदेशी युवक गंगा में डूबा, NDRF की टीम तलाश में जुटी

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular