Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUp news: बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त,...

Up news: बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को किया क्षतिग्रस्त, लोगों में आक्रोश का महौल ,जमकर हुई नारेबाजी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Up news: जनपद में कल देर रात को कुछ अराजक तत्वों के द्वारा बाबा साहब डॉक्टर भीमराव अंम्बेडकर जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया । वहीं इस घटना की वीडियो में देख रहे हैं कि किस प्रकार से दाहिने हाथ की उंगली और नीचे से भी क्षतिग्रस्त किया गया है। इस दौरान  प्रशासन को सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे और लोगो को शांत कराया।

क्या है पूरा मामला 

बता दें,  पूरा मामला बांदा जनपद के नरैनी तहसील क्षेत्र अंतर्गत पचोखर गांव का है। जहां पर कल देर रात को कुछ अराजक तत्वों के द्वारा संविधान निर्माता बाबा साहब भीमराव अंम्बेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त किया गया। वहीं बाबा के अनुयायियों ने देखा तो उन्हें आक्रोश बढ़ गया और नारेबाजी शुरू कर दी।

मौके पर पहुंची पुलिस 

जब  प्रशासन को सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे अतर्रा एसडीम सहित भारी पुलिस बल पहुंची और किसी तरीके से लोगों को शांत कराया गया । वहीं बाबा साहब के अनुयायियों ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अंबेडकर जिसने संविधान का निर्माण किया है उन्हीं की ही प्रतिमा को कुछ लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

 लोगों ने की नई प्रतिमा लगाने की मांग

इस दौरान लोगों ने मांग है कि क्षतिग्रस्त प्रतिमा की जगह पर नई प्रतिमा लगाई जाए और जिसने यह कार्य किया है उस पर कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएं। जबकि पुलिस का कहना है कि उक्त घटना के तहरीर मिल गई और इसी के अनुसार कार्यवाही की जायेगी।

LSO READ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular