Saturday, June 29, 2024
HomeLatest NewsUP News: कार में शराब पीने वालों की खैर नहीं, उत्तर प्रदेश...

UP News: कार में शराब पीने वालों की खैर नहीं, उत्तर प्रदेश पुलिस का 670 लोगों पर एक्शन

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP News: ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ के तहत, नोएडा पुलिस ने सड़क या कार में शराब पी रहे लगभग 600 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। इस अभियान के दौरान कुल 4,630 व्यक्तियों की जांच की गई।

नोएडा में सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की है। “ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ” के तहत, नोएडा पुलिस ने सड़क किनारे या गाड़ी में शराब पीते हुए 600 से अधिक लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। इस अभियान के दौरान कुल 4,630 व्यक्तियों की जांच की गई।

670 लोगों के खिलाफ हुई कार्रवाई

अधिकारियों ने कहा कि सामाजिक व्यवस्था बनाने के लिए, गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने नोएडा और ग्रेटर नोएडा में एक दिन का अभियान चलाया और जनसभा में शराब पीने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की। इस अभियान में 670 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की गई।

ये भी पढ़ें: प्यार के चक्कर में भारत आ गई अमेरिकी लड़की, यहां आकर खेला हो गया

पुलिस कमिश्नर (सीपीआई) लक्ष्मी सिंह के मार्गदर्शन में, शनिवार को जिले के तीन पुलिस जोन में ‘ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ’ की प्रक्रिया शुरू की गई। इस संबंध में, पुलिस के प्रवक्ता ने कहा – तीन जोन, सेंट्रल जोन और ग्रेटर जोन में अभियान के दौरान कुल 4,630 व्यक्तियों की जांच की गई, जिसके बाद कानून तोड़ने वाले 670 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई का दावा किया गया।

उपमुख्यमंत्री विद्या सागर मिश्रा के नेतृत्व में, जोन पुलिस ने सेक्टर 51 वीडीएस मार्केट , हरिदर्शन चौकी सेक्टर 12 और कई ग्रामीण क्षेत्रों जैसे 46 स्थानों पर जांच की।

पुलिस अधिकारी ने बताया

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा, “उन्होंने 1,860 व्यक्तियों की जांच की, जिसमें 258 लोगों को धारा 290 के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस अधिकारी ने यह भी कहा कि डीसीपी सादिक खान ने ग्रेटर नोएडा जोन में ऑपरेशन चलाया, जिसमें अंसल प्लाजा और परी चौक जैसे 33 स्थानों को शामिल किया गया और 963 व्यक्तियों की जांच की गई , जिनमें से 191 व्यक्तियों को सार्वजनिक उपद्रव पैदा करने के लिए दोषी ठहराया गया।

ये भी पढ़ें: UP News: केडी सिंह के खिलाफ CBI ने फिर दर्ज किया दूसरा मुकदमा, जब्त हुई करोड़ों की संपत्ति

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular