Tuesday, July 9, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: 5 साल से चालान ना भरने वालों की बल्ले-बल्ले, योगी...

UP News: 5 साल से चालान ना भरने वालों की बल्ले-बल्ले, योगी सरकार ने माफ किए सभी प्रकार के वाहनों के चालान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP News: प्रदेश सरकार ने तमाम उन लोगों को राहत दी है जिन्होंने लंबित चालान नहीं भरे है। दरअसल सूबे की योगी सरकार ने 2017 से 2021 तक वाहनों पर हुए लंबित चालान को निरस्‍त कर दिया है। इससे उन वाहन मालिकों को भारी फायदा होने जा रहा है जो कि लंबे समय से चालान नहीं भरा है। सरकार का ये फैसला सभी प्रकार के वाहनों पर काम लागू होगा। सरकार की ओर से इसके लिए निर्देश परिवहन विभाग को भेज दिया गया है।

5 साल के लंबित चालान शून्य

वहीं इस आदेश में कहा गया है कि न्‍यायालय में लंबित चालान की सूची प्राप्‍त कर ई चालान पोर्टल से इसे हटा दिया जाए। जो आदेश दिए गए है उनमें स्पष्ट शब्दों मे कहा गया है कि एक जनवरी 2017 से 31 दिसंबर 2021 की अवधि में काटे गए चालानों को निरस्‍त किया जाए। इस मामले में प्रदेश के परिवहन आयुक्त ने बताया कि उत्तर प्रदेश अध्यादेश संख्या 2 जून 2023 के माध्यम से यह व्यवस्था लागू की गई है कि पुराने लंबित चालान निरस्त करा दिए जाएं।

जनवरी 2022 के बाद के चालान भरने होंगे

हालांकि 2021 दिसंबर के बाद काटे गए चालना को लेकर कहा गया है कि जिनके चालान काटे गए है वो आसानी से ऑनलाइन पोर्टल पर जाकर चालान भर सकते हैं। वहीं यूपी ट्रैफिक पुलिस के वेबसाइट पर जाकर इससे संबंधित जानकारी एकत्र कर सकते हैं। वहीं इस बात की भी जानकारी हो कि यदि गलती से चालान कटा है तो इसकी शिकायत भी की जा सकती है।

Also Read:

UP News: OP Rajbhar के घर बजेगी शहनाई, छोटे बेटे की जाएगी बारात, बहु हैं इतनी पढ़ी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular