Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: 'दंगों के लिए नहीं अब खेलों के दंगल के लिए...

UP News: ‘दंगों के लिए नहीं अब खेलों के दंगल के लिए जाना जाता है यूपी’, सीएम योगी की तारीफ मे बोले अनुराग ठाकुर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP News: आज राजधानी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान मे खेलो इंडिया विश्वविद्यालय खेलों के लोगो, शुभंकर, जर्सी, मशाल और गान का शुभारंभ किया। इस दौरान विभिन्न खेलों के खिलाड़ी मौजूद रहे। वहीं इस कार्यक्रम को केंद्रीय मंत्री और सीएम योगी ने संबोधित किया। साथ ही दोनों ने खेलों को बढ़ावा देने की बात कही। वहीं इस कार्यक्रम में केंद्रीय युवा मामले और खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने सीएम योगी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि कभी यूपी को दंगो के लिए जाना जाता था। आज वो खेलों के दंगल के लिए जाना जाता है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो पहलवान यहां पर अच्छा प्रदर्शन करेंगे वो हमारे पदक विजेता राइफल शूटिंग में पदक जीतेंगे।”

खेलो इंडिया का तीसरा संस्करण

वहीं अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रदेश में होने वाले खेलो इंडिया कार्यक्रम में यहां 25 मई से तीन जून तक चार शहरों में होने वाले इन खेलों में 200 से अधिक विश्वविद्यालयों के 4700 से अधिक खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम के पहले संस्करण का शुभारंभ पीएम मोदी ने किया था। इसका तीसरा सत्र इस साल यूपी में होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह खिलाड़ियों को सिर्फ तलाशता ही नहीं है बल्कि तराशता भी है। उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के हर जिले में खेलो इंडिया का केंद्र बनेगा।”

क्या बोले सीएम योगी

इस कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने भी खिलाड़ियों को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि “‘खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2022’ के आयोजन का सौभाग्य उत्तर प्रदेश को प्राप्त हो रहा है।आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन को जमीनी धरातल पर उतारने के लिए उत्तर प्रदेश पूरी तरह तैयार है। उत्तर प्रदेश के हर जनपद में एक स्टेडियम, ब्लॉक स्तर पर मिनी स्टेडियम और ग्राम पंचायत स्तर पर खेल मैदान निर्माण की कार्यवाही आगे बढ़ी है।”

Also Read:

Khelo India University Games: ‘गेम्स के लोगो, एंथम’ का सीएम योगी ने किया उद्घाटन, बोले- ‘खेलेगा यूपी-बढ़ेगा यूपी-संवरेगा यूपी’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular