Wednesday, July 17, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: वेबसाइट हैक मामले में UPSRTC के प्रबंधक निदेशक का छिना...

UP News: वेबसाइट हैक मामले में UPSRTC के प्रबंधक निदेशक का छिना पद, दयाशंकर सिंह ने दिए जांच के आदेश

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP News; UPSRTC की वेबसाइट हैक का मामला सामने आया था। जिसके बाद परिवहन विभाग की वेबसाइट से ना टिक ना बुक होने से लोगों को भारी फजीहत का समाना करना पड़ रहा है। विभाग ने इसे तकनिकी खराबी बताया है लेकिन बाताया जा रहा है कि वेबसाइट पर साइबर अटैक हुआ है। वहीं इस प्रकरण में विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। विभाग ने परिवहन निगम के एमडी संजय कुमार पर बड़ी कार्रवाई करते हुए उन्हें पद से हटा दिया गया है। अब उनकी जगह एम वेंकटेश्वर लू परिवहन निगम के नए प्रबंध निदेशक बन गए हैं। वहीं कहा जा रहा है कि इस कारण से सीएम योगी काफी नाराज हैं।

क्यो हुई कार्रवाई

उत्तर प्रदेश परिवहन विभाग की वेबसाइट को हैकरों ने कुछ दिनों पहले अपना शिकार कर बना लिया। जिसके बाद से उपर किसी प्रकार से कोई काम नहीं हो पा रहा है। वहीं इसको दुरुस्त करने का काम किया जा रहा है। इस मामले को लेकर परिवहन विभाग ने ट्वीट किया और लिखा कि ‘उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की ऑनलाइन सेवाएं तकनीकी कारणों से बाधित हो गई हैं।ऑनलाइन टेक्निशियंस सेवाओं को बहाल करने में गतिशील है। सेवाएं पुनर्स्थापित होते ही ऑनलाइन सेवा पुनः प्रारंभ हो जाएंगी । आपको हुई असुविधा के लिए हमें अत्यंत खेद है’।

केस हुआ दर्ज

डाटा लीक मामले में परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने बताया कि निगम की जितनी भी गाड़ियां हैं, उन सब पर इसका असर पड़ा है। उन्होंन कहा कि हम ई-टिकटिंग प्रणाली को बढ़ावा देने के लक्ष्य से ऑनलाईन माध्यम से टिकट बुकिंग का का किया जाता है। वहीं वेबसाइट में दिक्कत आने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच की जा रही है कि इसके पीछे कौन लोग शामिल हैं। परिवहन मंत्री ने विभागीय जांच के भी आदेश दिए थे।

Also Read: UP Weather Update: यूपी में बदलेगा मौसम का मिजाज, मिलेगी गर्मी से राहत आंधी पानी से होगा सामना

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular