Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUp News : फर्जी आधार कार्ड दिखाकर टोल से वाहन कर रहे...

Up News : फर्जी आधार कार्ड दिखाकर टोल से वाहन कर रहे है पार, सरकार को रोजाना लाखों रूपये के राजस्व का नुकसान

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Dharmendra Kumar,Up News: उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर में मुजफ्फरनगर देवबंद सहारनपुर स्टेट हाईवे पर रोहाना के निकट स्थित टोल प्लाजा पर भारी संख्या में लोगों द्वारा फर्जी आईडी दिखाकर टोल से वाहन पार करने का मामला पकड़ में आया है।

टोल के मैनेजर के अनुसार पिछले तीन दिन के भीतर इस तरह के पांच से अधिक फर्जी आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और भाकियू के कार्ड जब्त किए गए हैं।इनका पूरा डाटा वाहन नंबर के साथ जिलाधिकारी को देने की तैयारी है।

फर्जी आधार कार्ड दिखाकर फर्राटा भरते नजर आ रहे वाहन

दरअसल मामला जनपद मुजफ्फरनगर के थाना नगर कोतवाली क्षेत्र के मुजफ्फरनगर देवबंद सहारनपुर स्टेट हाईवे पर स्थित रोहाना टोल प्लाजा का है। जहां पिछले कई दिनों से बड़ी संख्या में वाहन फर्जी आधार कार्ड दिखाकर फर्राटा भरते नजर आ रहे थे। जिससे सरकार को रोजाना लाखों रूपये का राजस्व को भी नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

मैनेजर विक्रम चौहान ने बताया..

रोहाना टोल प्लाजा के मैनेजर विक्रम चौहान ने बताया कि रोजाना दो सौ के करीब वाहन चालक फर्जी आधार कार्ड दिखाकर खुद को लोकल का व्यक्ति बताते हुए बिना पैसे दिए ही टोल पार करने की कोशिश करते हैं। जब उन्होंने सख्ती बरती तो इस तरह के पांच सौ से अधिक वाहन चालकों के फर्जी आधार कार्ड जब किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आधार कार्ड दिखाने वाले वाहन चालक से जब पूछताछ की जाती है, तो वह आधार कार्ड से संबंधित कुछ भी जानकारी सही नहीं बता पाता है।

फर्जी आधार कार्ड और वाहन नंबर की सूची हो रही है तैयार

इसके बाद इस तरह के आधार कार्ड को वह अपने पास जब्त कर लेते हैं और पेमेंट लेने के बाद वाहन को टोल से निकलते हैं। मैनेजर विक्रम चौहान ने कहा कि वह सभी आधार कार्ड और वाहन नंबर के साथ सूची तैयार कर रहे हैं। यह सूची जिलाधिकारी को सौंपेंगे, जिनकी पूरी जांच कराने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

ALSO READ

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular