Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsUP News : कौन हैं आजम खान की गोद ली हुई बेटी...

UP News : कौन हैं आजम खान की गोद ली हुई बेटी एकता कौशिक, जिनके घर पड़ा इनकम टैक्स का छापा?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP News रामपुर : उत्तर प्रदेश के सियासी महकमे में उस वक्त हड़कंप मच गया जब समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान के घर पर इनकम टैक्स की छापेमारी हुई। इतना ही नहीं आजम खान के करीबियों पर छापेमारी से माहौल और भी गरमा गया। ऐसे में गाजियाबाद में भी छापेमारी पड़ी।

गाजियाबाद के पॉश इलाके राजनगर में बने एक मकान में आईटी की छापेमारी लगातार चार दिनों तक जारी रही, जिसकी मालिक का नाम एकता कौशिक बताया जा रहा है। इस दौरान एकता कौशिक से 100 से ज्यादा सवाल पूछे गए।

आईटी टीम कुछ नकदी और आभूषणों के अलावा कई ऐसे दस्तावेज भी अपने साथ ले गई है। आखिर कौन हैं एकता कौशिक और आजम खान से क्या है उनका रिश्ता?

कैसा है दोनों का रिश्ता

  • मिली जानकारी के अनुसार एकता कौशिक आजम खान की बहुत खास हैं। एकता कौशिक आज़म खान के छोटे बेटे अदीब खान के साथ भी पढ़ाई की है।
  • आजम खान एकता कौशिक को अपनी गोद ली हुई बेटी भी बताते हैं। रविवार को जब आजम खान गाजियाबाद पहुंचे तो उन्होंने प्रेस को संबोधित करते हुए यह भी कहा कि एकता कौशिक उनकी बेटी जैसी हैं।
  • सपा नेता ने कहा था कि अगर उनकी सगी बेटी भी होती तो शायद वह इतनी सेवा नहीं कर पाती, क्योंकि जब आजम खान की पत्नी बीमार थीं तो एकता कौशिक ने अस्पताल में उनकी खूब सेवा की थी।
  • वहीं यह भी बताया जा रहा है कि एकता कौशिक जौहर ट्रस्ट से जुड़ी हुई हैं। चार दिनों तक चली छापेमारी में उनके घर से दस्तावेज भी बरामद हुए थे।
  • छापेमारी के बाद विभाग अब आगे की कार्रवाई करने की बात कह रहा है।

जीडीए के पूर्व इंजीनियर की बहू

एकता कौशिक गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के पूर्व इंजीनियर पारितोष शर्मा की बहू भी हैं। बताया जाता है कि परितोष शर्मा कांग्रेस के काफी करीबी हैं। परितोष शर्मा ने 2009 में वीआरएस लेकर अपना रियल एस्टेट बिजनेस शुरू किया, जिसमें उन्हें काफी फायदा हुआ।

ऐसा भी कहा जाता है कि आजम खान से नजदीकी का उन्हें फायदा मिला, क्योंकि उनके ससुर के बिजनेस शुरू करने के कुछ साल बाद ही आजम खान यूपी सरकार में मंत्री बन गए थे। इस दौरान उनका कारोबार खूब फला-फूला।

Also Read – Women Reservation Bill : महिला आरक्षण बिल पर सपा ने जाहिर की मंशा, सांसद एसटी हसन ने दिया बड़ा बयान

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular