Thursday, July 4, 2024
HomeIncidentUP News: मेडिकल कॉलेज में महिला की हुई पिटाई, आरोपी के खिलाफ...

UP News: मेडिकल कॉलेज में महिला की हुई पिटाई, आरोपी के खिलाफ बिठाई गई कमेटी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP News: गोरखपुर जिले के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर अधिक उठते हैं जिन्हें मरीजों को दवा देने के लिए कम पीटने की शिकायत है। मंगलवार को जूनियर डॉक्टर ने महराजगंज की महिला को सिर्फ इसलिए पीटा क्योंकि वह दवा के बारे में जानकारी मांगी थी। सुर्खियों में आने के बाद, आरोपी जूनियर डॉक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है और एक जांच कमेटी गठित की गई है।

बेरहमी से डॉक्टरों ने दोनों को पीटा

आरोप है कि मंगलवार को दवा के बारे में पूछने पर जूनियर डॉक्टरों ने इलाज कराने पहुंचे मां-बेटे की 10 मिनट तक जमकर पिटाई की। बेटे को नेहरू अस्पताल की सीढ़ियों पर घसीटकर पीटते हुए पहले अस्पताल के पोर्टिकों फिर पीतंबरा मेडिकल स्टोर तक ले गए। बीच-बचाव करने पहुंची मां को भी नहीं बक्शा। गाली देते हुए हाथ ऐंठ दिया, इस दौरान चूड़ी धंसने से महिला का हाथ फट गया। पिटाई देखकर आसपास भीड़ जुट गई। पिटाई में घायल युवक ने गुलरिहा पुलिस को तहरीर दी है।

ये भी पढ़ें: UP News: शीरे के टैंक की सफाई के दौरान दम घुटने से एक युवक की मौत, दूसरा की हालात गंभीर

कमासिन बुजुर्ग निवासी प्रिंस गुप्ता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि मंगलवार को वह मां मंजू देवी को इलाज के लिए लाया था। मां को मोतियाबिन्द हो गया है। मंगलवार को मोतियाबिन्द का ही इलाज कराने पहुंचा था। ट्रामा सेंटर में पर्चा बनवाने के बाद वह मां को लेकर जा रहा था। दवा के विषय में जानकारी के लिए मौजूद जूनियर डॉक्टर से पूछ लिया। इस पर वह भड़क गए। करीब डेढ़ दर्जन जूनियर डॉक्टरों ने उसे पीटते हुए पोर्टिको तक ले गए। इस दौरान बीमार मां मंजू देवी बचाने पहुंची तो जूनियर डॉक्टरों ने उन्हें भी पीटा।

आरोपी इंटर्न डॉक्टर को किया सस्पेंड

पारित कराने के आदेश देने पर संकष्ट में श्रीमान डॉ. रामकुमार जयसवाल (Dr. Ramkumar Jaiswal) ने अपने उपाध्याय के अधिकार वाले इंटर्न डॉक्टर को निलंबित कर दिया। इंटर्न ने ही अपने मित्रों को बुलाकर उन्हें परेशान किया था। इस मामले की जांच के लिए एक तीन सदस्यीय समिति गठित की गई है। उस समिति की अध्यक्षता पैथोलॉजी विभाग से प्रोफेसर शैला मित्र (Prof. Shaila Mitra) द्वारा की जाएगी। उसके अतिरिक्त, डॉक्टर बीएन शुक्ला (Dr. B.N. Shukla) और डॉक्टर भूपेंद्र शर्मा (Dr. Bhupendra Sharma) को सदस्य बनाया गया है।

जांचक अधिकारी गुलरिहा शशिभूषण राय कह रहे हैं कि मेडिकल कॉलेज में किसी भी प्रकार की हिंसा नहीं हुई थी। यह एक मानवीय संबंध का मामला था जिसे सुलझा लिया गया है। पीड़ित का कोई लिखित आरोप नहीं मिला है इसलिए इस समय किसी भी कानूनी कार्रवाई की बात नहीं है।

ये भी पढ़ें: UP Politics: CM योगी ने मंच से की सपा विधायकों की तारीफ, बोले- विधायकों ने समर्थन किया..

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular