Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionUP NEWS:आजम खां, अब्दुल्ला और तंजीम पहुंचे कोर्ट, दो जन्म प्रमाण पत्र...

UP NEWS:आजम खां, अब्दुल्ला और तंजीम पहुंचे कोर्ट, दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में सुनवाई

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले में कोर्ट में सुनवाई होने वाली है। आजम खां, अब्दुल्ला आजम और तंजीम फातिमा तीनों अपना बयान दर्ज कराने के लिए कोर्ट पहुंच चुकें हैं।बीजेपी विधायक आकाश सक्सेना ने अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र के मामले को लेकर गंज थाने में केस दर्ज कराई थी। जिसके बाद इस केस में सपा पार्टी के नेता आजम खां और उनकी पत्नी डॉ. तजीन फात्मा को भी आरोपी बताया जा रहा हैं। वहीं पुलिस पूरे मामले में तीनों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करवा रखी है।

स्थगन प्रार्थनापत्र

जानकारी दें कि पूरे मामले में आजम खां, डॉ. फात्मा और अब्दुल्ला जमानत जमानत मिल गई थी। वहीं इस मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है। बीते दिन हुई सुनवाई के दौरान आजम खां के अधिवक्ता की ओर आजम खां की बीमारी की बात बता कर स्थगन प्रार्थनापत्र दिया गया। लेकिन वहीं अब्दुल्ला आजम के बाहर होने की बात बता कर कोर्ट में स्थगन प्रार्थना पत्र दिया गया।

दर्ज होंगे आजम के बयान

सपा पार्टी के नेता आजम खां के खिलाफ 2019 के लोकसभा चुनाव के समय नफरती भाषण देने के कारण शहजादनगर थाने में मामला दर्ज हुआ था। मुकदमे की सुनवाई एमपी-एमएलए कोर्ट में चल रही है। बीतें दिन हुई सुनवाई के समय आजम खां के अधिवक्ता ने उनके खराब स्वास्थ्य की बात कही और स्थगन प्रार्थनापत्र दिया। जिसका अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने विरोध किया।

 

ये भी पढ़े-UP News: सीएम योगी के काशी आगमन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, दो दिवसीय दौरे पर सीएम योगी

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular