Sunday, June 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP News: बीजेपी सांसद वरुण गांधी को आई परिवार की याद, पंडित...

UP News: बीजेपी सांसद वरुण गांधी को आई परिवार की याद, पंडित नेहरू पर दिया बयान

- Advertisement -

UP News: एक बार फिर से उत्तर प्रदेश में पीलीभीत से बीजेपी सांसद वरुण गांधी को अपने परिवार की याद आ गयी है। बीते कुछ दिनों से वरुण गांधी को कांग्रेस में जाने की अटकलों सामने आ रही है। इसी बीच वरुण गांधी ने एक बयान में पंडित जवाहरलाल नेहरू का नाम लिया।

सोमवार को वरुण गांधी ने पीलीभीत के पूरनपुर ब्लॉक के एक कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कहा, “संसद के भवन में तनख्वाह के रुप में मुझे एक लाख रुपए का चेक मिला। उसके बाद मै लोकसभा के अध्यक्ष महोदय से पूछा कि ये क्या है ? उन्होंने जवाब दिया कि ये आपकी तनख्वाह है तो मैंने कहा कि सेवा के लिए कोई तनख्वाह की जरुरत नहीं है। मैं ये पैसे नहीं लेना चाहता हूं। तब लोकसभा के अध्यक्ष महोदय ने कहा कि हमारे यहां तनख्वाह को वापस लौटाने का कोई प्रावधान नहीं है। ”

पंडित नेहरू की याद क्यों आयी

बीजेपी सांसद वरुण गाँधी ने आगे कहा कि, “उस समय देश के पीएम डॉ मनमोहन सिंह थे, मैं उनसे जाकर मिला और कहा कि ये सरकारी गाड़ी, ये बंगला और तनख्वाह मुझे नहीं चाहिए। तब मनमोहन सिंह ने कहा कि मैं छोटा था तो पंजाब के एक स्कूल में पढ़ता था। तब हम पढ़ते थे कि जब पंडित जवाहर लाल नेहरू भी संसद में प्रधानमंत्री बन कर गए थे, तब उन्होंने भी सबसे पहले यही कहा था कि मुझे न तनख्वाह चाहिए, न बंगला चाहिए और न ही कुछ चाहिए।”

also read- https://indianewsup.com/lucknow-newsshivpal-singh-yadav-co-sp-ad/

आपको बता दें कि इससे पहले भारत जोड़ो यात्रा जब यूपी पहुंची थी तो राहुल गांधी ने एक बयान दिया था। तब उन्होंने कहा था, “वरुण गांधी के पार्टी में शामिल होने या नहीं होने का सवाल खरगे जी से करिये। राहुल गांधी ने आगे कहा कि वरुण बीजेपी में हैं, उनको दिक्कत हो सकती है। वैसे पार्टी में स्वागत तो सबका है।” यही वजह है की वरुण गांधी के कांग्रेस में जाने की अटकलें शुरू हो गए थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular