Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav 2023: अखिलेश ने बीजेपी पर लगाया वोटिंग में धांधली...

UP Nikay Chunav 2023: अखिलेश ने बीजेपी पर लगाया वोटिंग में धांधली का आरोप, EC से कार्रवाई की मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav 2023: निकाय चुनाव के प्रथम चरण के लिए वोटिंग शाम 6 बजे समाप्त हो गई। वहीं इस निकाय चुनाव में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। एक तरफ वोटिंग चल रही थी तो दूसरी ओर अगले चरण के लिए राजनीतिक दल हुंकार भर रहे थे। ऐसे में अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला। कन्नौज में उन्होंने प्रेसवार्ता की और कहा कि बीजेपी लगातार वोटिंग में धांधली कर रही है। सपा प्रमुख ने चुनाव आयोग से इसके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

बीजेपी फर्जी तरीके से करा रही मतदान

समाजवादी पार्टी के प्रमुख ने कहा कि “सुबह से सूचना मिल रही है, जगह जगह शिकायतें की जा रही है हमारी पार्टी के ट्वीटर हैंडल से कि किस तरह से चुनाव में भारतीय जनता पार्टी और प्रशासन के लोग मिलकर लूट कर रहे है। हमे उम्मीद है कि आपके माध्यम से जानकारी शासन प्रशासन तक पहुंचेगी, कार्रवाई होगी। कम से कम निष्पक्ष वोट पड़ेगा। बाबा साहब भीम राव अंबेडकर जी ने जो लोकतंत्र में हमे अधिकार दिए उन्हें बचाया जा सकता है।”

सपा ने की चुनाव आयोग से शिकायत

सपा ने आरोप लगाया कि इस निकाय चुनाव में प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से धांधली की तस्वीरें सामने आई है। ऐसे में सपा का प्रतिनिधिमंडल चुनाव आयोग गया जहां पर इसको लेकर शिकायत की गई। सपा के ट्वीटर हैंडल से इस बात की जानकारी सामने आई है। ट्विट करते हुए कहा गया कि “समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री अखिलेश यादव के निर्देश पर आज श्री राजेन्द्र चौधरी पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं राष्ट्रीय सचिव के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल ने निर्वाचन आयुक्त, राज्य निर्वाचन आयोग उ0प्र0, लखनऊ से मिलकर निकाय चुनावों में हो रही धांधली तथा सत्तापक्ष द्वारा मतदाताओं को डराने-धमकाने तथा बूथ कैप्चर करने की शिकायतों का ज्ञापन सौपा।”

पहले चरण की वोटिंग समपन्न

उल्लेखनीय है कि पहले चरण का मतदान आज पूरा हो गया। प्रदेश के 9 मंडलों के 37 जिलों मे आज वोटिंग की गई। वहीं मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक चला। लोगों ने इस निकाय चुनाव में बढ़चढ़ कर हिस्स लिया। वहीं इस निकाय चुनाव में कई दिग्गजों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। सीएम योगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीएसपी प्रमुख मायावती ने इस निकाय चुनाव में अपने वोट का प्रयोग किया।

Also Read: CM Yogi In Ayodhya: ‘सपा का नाम होना चाहिए, विध्वंसात्मक पार्टी’, सीएम ने रामनगरी से अखिलेश पर बोला करारा हमला

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular