Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav 2023 Live: पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार हुआ...

UP Nikay Chunav 2023 Live: पहले चरण के लिए चुनाव प्रचार हुआ खत्म, 37 जिलों में कल होगी वोटिंग;भारत और नेपाल सीमा सील

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),UP Nikay Chunav 2023 Live: उत्तर प्रदेश में पहले चरण के निकाय चुनाव के लिए प्रचार अभियान पर ब्रेक लग गया है। हर पार्टी अपने नेताओं के साथ मतदाताओं को रिझाने में लगी हुई है। पहले चरण की होने वाली वोटिंग के लिए वोटर्स भी खुद को तैयार कर लिए हैं। गुरूवार यानि 4 मई को वोटिंग होगी तो वहीं सोमवार को चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी प्रचार का जिम्मा संभाला और जमकर प्रचार किया।

चुनाव से पहले भारत और नेपाल सीमा सील

बता दें कि निकाय चुनावों के मद्देनज़र नेपाल से सटी भारत की सीमा मतदान से 48 घंटे पहले यानी मंगलवार को सील कर दी जाएगी। जिला निर्वाचन अधिकारी सतेन्‍द्र कुमार ने सोमवार को यहां संवाददाताओं को बताया कि नेपाल से सटी भारत की सीमा पार आना और जाने के सभी के सभी रास्ते दो मई की शाम को  बंद कर दिये जाएंगे। जो दिन बाद यानि चार मई की शाम तक उस पर ताले ही लगे रहेंगे। हालांकि उन्होंने कहा कि सिर्फ आपातकालीन स्थिति में ही वाहनों को सीमा पार करने की इजाजत हेगी। एसएसबी को सीमा सील करने की जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।

नहीं करते एक वर्ग का तुष्टिकरण-CM योगी

इससे पहले सीएम योगी ने सोमवार को मुरादाबाद और उसके बाद प्रतापगढ़, जौनपुर, वाराणसी और गोरखपुर में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए एक के बाद एक जमकर चुनाव प्रचार किया। इन चुनावी जनसभाओं को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बीजेपी सरकार ‘सबका साथ सबका विकास’ के मूल मंत्र को लेकर तेज गति से आगे बढ़ रही है। उन्होंने साथ ही कहा कि हम किसी एक वर्ग की तुष्टिकरण के बजाय विकास को केंद्र मानकर काम कर रहे हैं।

अखिलेश यादव ने बीजेपी पर लगाया काम न करने का आरोप

जबकि समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने सोमवार को लखनऊ मेट्रो में यात्रा की। इसके बाद सपा नेता ने कहा कहा कि “मेट्रो समाजवादी सरकार की देन हैं। यह परियोजना समय पर पूरी हुई और इसकी लागत भी नहीं बढ़ी। बीजेपी सरकार ने आगे काम नहीं बढ़ाया। मेट्रो से शहर को स्वच्छ, सुरक्षित पब्लिक ट्रांसपोर्ट मिलता पर बीजेपी राज में समाजवादी सरकार में जहां तक मेट्रो चली थी उससे आगे नहीं बढ़ सकी। अगर काम पूरा हो जाता तो जाम नहीं लगता, जनता को राहत मिलती।”

UP Weather Update: यूपी की राजधानी लखनऊ समेत इन जिलों में भारी बारिश के आसार, जानें आपके जिले का हाल

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular