Tuesday, July 2, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav: 'आप' का वादा, मुफ्त होगा बिजली हाउस-वॉटर टैक्स, यूपी...

UP Nikay Chunav: ‘आप’ का वादा, मुफ्त होगा बिजली हाउस-वॉटर टैक्स, यूपी में कितना कारगर साबित होगा ये फार्मुला

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), गाजियाबाद: प्रदेश में निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) को लेकर घमासान चल रहा है। तमाम राजनितिक दल विभिन्न वादें कर रहें है। आम आदमी पार्टी पहली बार चुनाव में हिस्सा ले रही है। वहीं गाजियाबाद में आप ने तमाम उम्मीदवारों की घोषणा की। पहली बार है जब आम आदमी पार्टी चुनाव यूपी में निकाय चुनाव लड़ रही है। वहीं आप ने निकाय चुनाव में फतह हासिल करने के लिए दिल्ली वाला फार्मुला अपनाया है। आप ने कहा कि यदि शहर में उनकी सरकार बनती है तो शहरों में लगने वाला बिजली हाउस-वॉटर टैक्स माफ किया जाएगा। इसी वादा के सहारे दिल्ली औप पंजाब में आप ने सरकार बनाई थी।

दिल्ली वाले फार्मुले पर आप

आम आदमी पार्टी का कहना है कि दिल्ली वासियों को 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली मिलती है। वहीं नियम प्रदेश में भी लागू करेंगे। आप ने इसको लेकर यूपी के निकाय चुनाव में वादा किया है। निकाय चुनाव मे इससे कितनी सफलता मिलती है ये देखने वाली बात होगी। वहीं निकाय चुनाव में प्रत्याशियों की सूची जारी करते हुए आम आदमी पार्टी के जिला प्रभारी और पूर्व विधायक संजय त्यागी ने बताया कि लोनी नगर पालिका से अनीता कसाना, खोड़ा से सीमा कमल मावी, नगर पंचायत पतला से परमीत देवी और डासना से शहनाज सैफी को चेयरमैन पद का प्रत्याशी घोषित किया गया है। जगत बिष्ट लंबे समय से कांग्रेस में थे और गुरुवार को ही इन्होंने कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी।

4 और 11 मई को मतदान

प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव कुल दो चरणों में होंगे। पहले चरण का वोट 4 मई तथा दूसरे चरण का वोट 11 मई को डाला जाएगा। पहले चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है। वहीं दूसरे चरण के लिए नामांकन का दौर चल रहा है। जिसमे आप ने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। वहीं प्रदेश में दूसरी ओर उप चुनाव को लेकर भी डंका बज चुका है। दो सीटों पर हो रहे उप चुनाव के लिए 10 मई को वोट डाले जाएंगे।

Also Read: Barabanki News: जनपद में शौचालय घोटाला आया सामने, सामुदायिक शौचालय बिना प्रयोग के हुआ जर्जर

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular