Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav: देर रात तक टिकट बटवारे पर महामंथन, आज बीजेपी...

UP Nikay Chunav: देर रात तक टिकट बटवारे पर महामंथन, आज बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची आएगी सामने

- Advertisement -

UP NIkay Chunav: निकाय चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया चल रही है। नामांकन प्रक्रिया का आखिरी दिन 17 अप्रैल है। इससे पहले आज बीजेपी अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी करने जा रही है। कल देर रात तक प्रत्याशियों के टिकट बंटवारे को लेकर महामंथन चला था। सीएम योगी ने खुद टिकट बांटनें पर मंथन किया। अब इसके बाद आज पहली सूची सामने आने जा रही है। उधर सपा के तमाम प्रत्याशियों नें नामांकन का काम पूरा कर लिया है। 4 मई को नगर निकाय चुनाव के लिए पहले चरण के वोट डाले जाएंगे। वही नतीजों की घोषणा 13 मई को होगी।

इन लोगों को बीजेपी नहीं देगी टिकट

बीजेपी ने पहले कहा है कि बीजेपी के विधायक, मंत्री, सांसदों के परिवार या रिश्तेदारों को निकाय चुनाव में टिकट नहीं दिया जाएगा। पार्टी ने कहा कि जो वर्तामान में सभासद, मेंमब या अध्यक्ष और मेयर हैं उनकी पत्नी या परिवारों को टिकट दिया जा रहा है। टिकट बांटने से पहले पार्टी ने तमाम मुद्दों पर चर्चा की है। इसलिए ही टिकट देने में देरी हो रही है। कल देर रात तक सीएम योगी ने तमाम पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी। वहीं माना जा रहा था कि देर रात को ही सूची जारी की जाएगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। पार्टी आज किसी भी वक्त सूची जारी कर देगी।

दो चरणों में होंगे निकाय चुनाव

प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव दो चरणों में होंगे। पहले चरण का वोट 4 मई को डाला जाएगा। वहीं दूसरे चरण के लिए 11 मई को वोट डाले जाएंगे। 13 मई को वोटों की गिनती की जाएगी। उल्लेखनीय है कि निकाय चुनाव को लेकर टिकटों का बंटवारा अन्य पार्टियों ने कर दिया है। वहीं बीजेपी आज उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी।

Also Read: Banda News: गैंगेस्टर एक्ट में मुख्तार अंसारी और बीएसपी सांसद अफजाल अंसारी पर आज आएगा फैसला, बांदा में होगी पेशी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular