Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav: दूसरे चरण में भी परिवारवाद से दूरी बनाएगी बीजेपी,...

UP Nikay Chunav: दूसरे चरण में भी परिवारवाद से दूरी बनाएगी बीजेपी, टिकटों को लेकर मंथन जारी

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), लखनऊ; बीजेपी निकाय चुनाव (UP Nikay Chunav) को लोक सभा के सेमीफाइनल के तौर पर देख रही है। ऐसे में नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के उम्मीदवारों की सूची पार्टी जल्द ही जारी कर सकती है। माना जा रहा है कि आज या कल में टिकटों का बटवारा बीजेपी कर सकती है। वहीं बताया जा रहा है कि कल देर रात तक इसको लेकर बैठक की गई। वहीं आज भी बैठक जारी रहने की उम्मीद है। दरअसल निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए नामांकन प्रक्रिया अभी चल रही है। वहीं बीजेपी ने अभी उम्मीदवारों की सूची नहीं जारी की है। दूसरे चरण के लिए वोट 11 मई को डाले जाएंगे।

परिवारवाद से दूरी

बीजेपी ने इस निकाय चुनाव में परिवारवाद से दूरी बनाने में लगी है। इस बार भी टिकट बंटवारे में किसी भी विधायक, मंत्री के परिवार के लोगों को टिकट नहीं दिया जाएगा। हालांकि जो पहले से अध्यक्ष या मेयर हैं उनके परिवार के लोगों को बीजेपी टिकट देने की तैयारी में है। पहले चरण के टिकट बंटवारे में बीजेपी ने कई दिग्गों के परिवार के लोगों का टिकट काटा था। जिससे कई नेताओं नें नाराजगी देखने को मिली थी।

कब हैं चुनाव

प्रदेश में होने वाले निकाय चुनाव 4 मई और 11 मई को होंगे। इससे पहले पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। वहीं दूसरे चरण की प्रक्रिया चल रही है। बता दें अन्य राजनीतिक दलों ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है। वहीं बीजेपी जल्द ही सूची जारी करने जा रही है। प्रदेश में दो सीटों पर उपचुनाव होने को हैं। रामपुर की स्वार सीट और मीरजापुर की छानबे सीट पर चुनाव होने जा रहे है। जिसके लिए मतदान 10 मई को होगा। वहीं वोटों की गिनती 13 मई को होगी।

Also Read: Atiq Asharaf Case: हत्याकांड पर अलकायदा ने जारी की मैगजीन, कहा- बदला लेकर ही होंगे शांत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular