Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP Nikay Chunav: बोले सीएम योगी- 'बस्ती में बुलेट ट्रेन की रफ्तार...

UP Nikay Chunav: बोले सीएम योगी- ‘बस्ती में बुलेट ट्रेन की रफ्तार से हो रहा विकास’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), UP Nikay Chunav: एक ओर पहले चरण के लिए प्रदेश के 37 जिलों मे वोटिंग जारी है। तो वहीं दूसरे चरण के लिए प्रचार अभियान तेजी से चल रहा है। आज सीएम योगी सिद्धार्थनगर, बस्ती और अयोध्या के दौरे पर रहे। बस्ती में सीएम योगी ने तमाम बातों को रखा। सीएम ने कहा कि आज जनपद में विकास की गति को कोई रोक नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि बस्ती में बुल्ट ट्रेन की रफ्तार से विकास हो रहा है।

तमाम योजनाओं ने लोगों को लाभ

सीएम ने यहां पर कहा कि “पिछली सरकारों में उपेक्षा का दंश बस्ती जनपद ने झेला है। इस पर एक साहित्यकार ने कहा था कि ‘बस्ती को बस्ती कहूँ तो काको कहूं उजाड़’, लेकिन आज बस्ती इससे ऊपर उठकर बुलेट ट्रेन की रफ्तार से विकास पथ पर अग्रसर है। युवाओं को टेक्नोलॉजी से जोड़ा जा रहा है, 3600 करोड़ रुपए से इस वर्ष के बजट में युवाओं के लिए टैबलेट की व्यवस्था की गई है।”

सीएम योगी ने कहा कि “बस्ती जनपद में महर्षि वशिष्ठ के नाम पर मेडिकल कॉलेज बनाया गया है, अब किसी की इलाज के अभाव में मृत्यु नहीं होगी। प्रदेश सरकार ने ‘मुख्यमंत्री सुमंगला योजना’ चलाई है। इसे बेटियों को जन्म से लेकर विवाह तक कई प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं।”उन्होंने कहा कि “मुंडेरवा में सपा-बसपा के समय किसानों पर गोलियां चली थीं, लेकिन भाजपा सरकार ने आते ही नई चीनी मिल लगाई है, जो अब यहां की पहचान बन गई है।”

पहले चरण के लिए मतदान आज

उल्लेखनीय है कि पहले चरण के लिए आज वोटिंग जारी है। सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक मतदान होगा। पहले चरण की वोटिंग प्रदेश के 9 मंडलों के 37 जिलों में मतदान हो रहा है। आज सीएम योगी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम राजनेताओं ने अपने मत का प्रयोग किया। अगले चरण का मतदान 11 मई को होगा। वहीं वोटों की गिनती 13 मई को होनी है।

Also Read: Ghazipur Nikay Chunav 2023: पहली बार अफजाल अंसारी की गैरमौजूदगी में भाई ने किया मतदान, छलक उठा दर्द

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular