Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav: यूपी में यहां नामांकन के आखिरी दिन उमड़ पड़ी...

UP Nikay Chunav: यूपी में यहां नामांकन के आखिरी दिन उमड़ पड़ी प्रत्याशियों की भीड़

- Advertisement -

UP Nikay Chunav: नगर निकाय चुनाव(municipal elections) के पहले चरण के नामांकन के आखिरी दिन रायबरेली जिले(Rae Bareli District) में प्रत्याशियों ने अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ अपना पर्चा दाखिल किया। प्रत्यासियो के साथ भारी भीड़ रोकने के लिए पुलिस(UP Police) को बड़ी मेहनत करनी पड़ी। परंतु सत्ता दल के नेताओं और मंत्रियों के आगे पुलिस बेबस नज़र आई।

नामांकन के आखिरी दिन मंत्री व विधायकों ने दिखाई ताकत

बता दें कि नामांकन के आखिरी दिन नगर पालिका अध्यक्ष पद पर बीजेपी से शालिनी कनौजिया, सपा से पारस नाथ(Paras Nath)व कांग्रेस से शत्रोहन सोनकर(Shatrohan Sonkar) ने नामांकन पत्र दाख़िल किया, जहां बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन में प्रदेश के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह(Minister Dinesh Pratap Singh) व जनपद की प्रभारी मंत्री प्रतिभा शुक्ला(Minister in charge Pratibha Shukla) विधायक अदिति सिंह(MLA Aditi Singh) ने शिरकत की तो वहीं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी के नामांकन में सपा के मुख्य सचेतक पूर्व कैबिनेट मंत्री व सपा विधायक मनोज पांडेय(SP MLA Manoj Pandey) मौजूद रहे। बीजेपी प्रत्याशी के नामांकन में आये मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने जीत का दावा किया। वहीं सदर विधानसभा से बीजेपी विधायक अदिति सिंह(MLA Aditi Singh) ने अपने पिता स्वर्गीय अखिलेश सिंह के अंदाज में कहा कि इस बार भी नगर पालिका में अध्यक्ष पद का प्रत्याशी उन्ही का विजयी होगा।

इस सीट पर जीत दर्ज करने के लिए सभी पार्टियों ने लगाया एड़ी चोटी का जोर

वहीं सपा प्रत्याशी के नामांकन में आये पूर्व कैबिनेट मंत्री व वर्तमान विधायक मनोज पांडेय ने कहा कि इस बार नगर पालिका की सीट सपा की झोली में जाएगी क्योंकि पिछली पंचवर्षीय में विकास के नाम पर सिर्फ जनता को छला गया है। वही कांग्रेस प्रत्याशी शत्रोहन सोनकर ने दावा किया है इस बार कांग्रेस की झोली में नगर पालिका अध्यक्ष की सीट जाएगी और वह सोनिया गांधी के हाथों को मजबूत करने का काम करेंगे। बता दें कि पहली बार रायबरेली नगर पालिका अध्यक्ष पद(Rae Bareli Municipality President Post) की सीट अनुसूचित जाति की हुई है । इस सीट को हासिल करने के लिए सभी पार्टियां एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए है। अब जीत किसकी होगी यह तो आने वाली 13 मई को पता चलेगा लेकिन फिलहाल इस बार का चुनाव त्रिकोणीय हो चुका है।

Ayodhya News: निकाय चुनाव नामांकन शुरू होने के बाद एसएसपी डीआईजी ने किया नामांकन स्थलों का निरीक्षण

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular