Friday, July 5, 2024
HomeBreaking NewsUP Nikay Chunav: यूपी के झांसी में चुनाव की विसात बिछ चुकी...

UP Nikay Chunav: यूपी के झांसी में चुनाव की विसात बिछ चुकी है,BJP ने बनाया इन्हें अपना उम्मीदवार

- Advertisement -

UP Nikay Chunav: उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव(Uttar Pradesh Municipal Elections) के तहत झांसी नगर निगम(Jhansi Municipal Corporation) में चुनाव की विसात बिछ चुकी है। सभी पार्टियों ने अपने महापौर पद के प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। आज नामांकन का आख़री दिन था। इसी को देखते हुए जिला पंचायत(District Panchayat) और नगर पालिका परिषद(Municipal Council) के प्रत्याशियों ने नामांकर दाखिल किया। झाँसी नगर निगम बुंदेलखंड क्षेत्र का एकमात्र नगर निगम है। जिस पर सबकी निगाहें इस चुनाव पर टिकी हुई हैं।

भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने इस बार 3 बार के विधायक और पूर्व मंत्री बिहारीलाल आर(Former Minister Bihari Lal R) पर दांव लगाया है। उन्हें झांसी नगर निगम(Jhansi Municipal Corporation) के महापौर का प्रत्याशी बनाया है। बीजेपी से 54 कार्यकर्ताओं ने टिकट मांगा था। विहारी लाल को टिकट मिलने से पार्टी के कार्यकर्ता नाराज़ हैं। जिनमें से एक प्रत्याशी किरण राजू बुकसेलर जो बीजेपी से झाँसी नगर निगम मेयर(Jhansi Municipal Corporation Mayor) रह चुकी है। पार्टी छोड़ आज नामांकन निर्दलीय किया। कांग्रेस ने भी अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। वर्तमान पार्षद अरविंद बबलू को पार्टी में महापौर पद का प्रत्याशी बनाया है। जिन्होंने आज अपना नामांकन दाखिल किया।

समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक सतीश जतारया(Former MLA Satish Jataraya) को मैदान में उतारा है तो वही बहुजन समाज पार्टी(BSP) ने भगवानदास फूले को प्रत्याशी बनाया है। आम आदमी पार्टी(Aap Party) ने भी अपना प्रत्याशी उतारा है नरेश वर्मा को महापौर पद का प्रत्याशी घोषित किया है सभी प्रत्याशी ने आज नामांकन करने लक्ष्मी व्यायाम मंदिर स्कुल पहुंचे और अपना नामांकन दाखिल किया।

Atiq-Ashraf murder case: अतीक अहमद और अशरफ की हत्या के आरोपी नैनी से इस जेल किए गए शिफ्ट, हैरान करने वाली बात तो ये है 

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular