Tuesday, July 2, 2024
HomeKaam Ki BaatUP Nikay Chunav news:यूपी निकाय चुनाव में अगर नाम नहीं जुड़ा तो,...

UP Nikay Chunav news:यूपी निकाय चुनाव में अगर नाम नहीं जुड़ा तो, आज ही जाकर ऑनलाइन आवेदन करें

- Advertisement -

उत्तरप्रदेश के निकाय चुनाव की तैयारी जोड़ो से चल रही है। जो भी युवा जिनकी उम्र 01 जनवरी 2023 को 18 वर्ष या उससे अधिक हो चुकी है वह आने वाले निकाय चुनावों के लिए तैयार हो रही मतदाता सूची में आज से ही अपना नाम शामिल करा सकते हैं। नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन-2023 के लिए नए मतदाताओं को मतदाता सूची में नाम जुड़वाने या पुराने मतदाताओं को संशोधन कराने का अवसर अभी ही है।

वहीं आप 11 से 17 मार्च तक इसका फायदा उठा सकते है।मतदाता अपने मतदान केंद्र पर इसके लिए संपर्क कर सकते हैं। संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत राज्य के अंदर मतदान केंद्रों पर इसके लिए मतदाता सूची का प्रकाशन बीते दिन कर दिया गया है।

ऑनालइन करने का समय

आपको बता दें कि पुनरीक्षण कार्य करने के लिए नियुक्त बीएलओ 17 मार्च तक रोजाना सुबह 10 से शाम 5 बजे तक ऑफिस में मौजूद रहेंगे। इसी कार्य के दौरान मतदाता सूची पर दावे तथा आपत्तियां किया जाएगा। दावे व आपत्तियों का निस्तारण 18 से 22 मार्च 2023 तक ही होगा। वहीं अंतिम रूप से तैयार मतदाता सूची का जनसामान्य के लिए प्रकाशन 01 अप्रैल 2023 को किया जा सकेगा।

नियुक्त अधिकारी

जानकारी दें कि जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार ने नगर निगम क्षेत्र के लिए नगर निगम के अपर नगर आयुक्त को नोडल अधिकारी बनाया गया है जबकि एसीएम व जोनल अधिकारियों को जोनवार प्रभारी व सहायक प्रभारी नियुक्त किया गया है। वहीं नगर पंचायत मलिहाबाद, मोहनलालगंज, गोसाईगंज, अमेठी, नगराम, इटौंजा, बीकेटी व महोना में संबंधित क्षेत्र के उप जिलाधिकारी सहायक निर्वाचक अधिकारी होंगे।

ऑनलाइन कर सकते है

मतदाता सूची में नाम डालने और हटाने के लिए निर्वाचन आयोग की इस वेबसाइट पर आप https://sec.up.nic.in/site/ पर भी 11 से 17 मार्च के बीच आवेदन कर सकते है।

ये भी पढ़े-Dehradun: पत्नी से नाराज होकर टंकी पर चढ़ा पति, नशा उतरते ही पुलिस ने खिलाई जेल का हवा

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular