Tuesday, July 16, 2024
HomeमनोरंजनUP Paper Leak: RO/ARO पेपर लीक मामले में STF की चार्जशीट तैयार,...

UP Paper Leak: RO/ARO पेपर लीक मामले में STF की चार्जशीट तैयार, रवि अत्री का भी नाम

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज), UP Paper Leak: 8 फरवरी को प्रयागराज और लखनऊ समेत चार जगहों से पेपर लीक करने की साजिश रची गई थी। राजीव नयन मिश्रा और उसके गिरोह ने भोपाल स्थित प्रिंटिंग प्रेस के एक कर्मचारी की मदद से यह साजिश रची थी। राजीव नयन मिश्रा के गिरोह में रवि अत्री भी शामिल है, जो सिपाही भर्ती पेपर लीक करने के मामले में पहले से ही जेल में है।

यह है पूरा मामला

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने समीक्षा अधिकारी ( आरओ) और सहायक समीक्षा अधिकारी ( एआरओ) भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में 10 आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है। एसटीएफ द्वारा तैयार की गई चार्जशीट में मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा, रवि अत्री और डॉ.शरद पटेल समेत 10 आरोपियों के नाम शामिल हैं।

ये भी पढ़ें: Plastic Park: सीएम योगी ने दिए निर्देश, प्रदूषण कम करने के लिए बनेगा बायो प्लास्टिक पार्क

चार्जशीट में 50 से ज्यादा अभ्यर्थियों के बयान भी शामिल हैं। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले में रवि अत्री पहले से ही जेल में बंद है।​​​​​​​

8 फरवरी को परीक्षा का पेपर प्रयागराज, लखनऊ और अन्य तीन स्थानों से चोरी किया गया था। भोपाल में प्रिंटिंग प्रेस के कर्मचारी से मिली भर्ती के पेपर को लीक करने की साजिश की गई थी। राजीव नयन मिश्रा और उसके साथी आरओ /एआरओ भर्ती परीक्षा के पेपर की चोरी को कारगर बनाने में संलग्न थे।

भोपाल प्रिंटिंग प्रेस में हुआ पेपर लीक

भोपाल की प्रिंटिंग प्रेस से आरओ-एआरओ भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले गैंग के पास 8 दिन पहले ही पहुंच गया था। इस गैंग में पेपर लीक करवाने वाले राजीव नयन मिश्रा के साथ चार नौजवान भी थे जिन्होंने इंजीनियरिंग पढ़ाई की थी। RO/ARO पेपर लीक मामले में यूपी एसटीएफ ने गिरफ्तारी की कदम उठाई थी जिसमें जेल में बंद मास्टरमाइंड राजीव नयन मिश्रा और उसके सहयोगी सुभाष प्रकाश और विशाल दुबे भी शामिल थे। हालांकि, इस गैंग की एक महत्वपूर्ण सदस्य अभी भी फरार है।

ये भी पढ़ें: Crime: CCTV में कैद घटना! बच्चों को कार से कुचलकर मारने की कोशिश

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular