Wednesday, July 3, 2024
Homeउत्तर प्रदेशUP: नए साल के जश्न में खोया होश तो जाना पड़ सकता...

UP: नए साल के जश्न में खोया होश तो जाना पड़ सकता है जेल, यूपी पुलिस ने जारी की एडवायजरी

- Advertisement -

UP

इंडिया न्यूज, लखनऊ (Uttar Pradesh)। नए साल को लेकर लोगों में उत्साह है। उत्साह में यदि होश खोए तो आपके लिए मुश्किल पैदा हो सकती है। यूपी पुलिस ने नए साल के जश्न को लेकर गाइडलाइन जारी की है। पुलिस ने कहा है कि नए साल के दिन भीड़ वाले जगहों पर हुड़दंग मचाया तो कार्रवाई हो सकती है। यदि कोई शराब पीकर गाड़ी चलाता मिला तो उससे सख्ती से निपटा जाएगा।

ड्रिंक एंड ड्राइविंग की जांच की जाएगी
प्रदेश के एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि नए साल का त्योहार पूरी सरलता और शालीन तरीके से मनाया जाए इसके लिए मुख्यालय से निर्देश जारी किए गए हैं। उसमें बताया गया है कि भीड़ वाले जगहों पर हुड़दंग न हो पाए, ड्रिंक एंड ड्राइविंग की जांच की जाएगी। इसके साथ ही महिलाओं और बच्चियों के साथ छेड़छाड़ न हो इसको सुनिश्चित किया जाएगा। सभी जगहों पर पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे। 1 जनवरी को सभी धार्मिक स्थलों पर काफी भीड़ देखी जाती है तो वहां पर भी सुरक्षा व्यवस्था की जाएगी।

कानपुर में पुलिस ने बनाया प्लान
उधर, कानपुर में भी नए साल के जश्न के बीच कोई खलल ना पैदा हो इसके लिए प्लान तैयार कर लिया है। कानपुर के पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड की मानें तो हर चौराहे पर आज और कल जबर्दस्त सतर्कता बरते जाने का प्लान बनाया गया है। सभी चौराहों पर लगे सीसीटीवी कैमरों से अराजकता फैलाने वालों पर निगरानी रखी जाएगी।

यह भी पढ़ें: बिना दीवार बनाए एक साथ लगाया चार टॉयलेट सीट, डीपीआरओ ने किया बड़ा एक्शन

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular