Monday, July 15, 2024
HomeEducationUP Police Constable 2023: जल्द आने वाला है नोटिफिकेशन, जानिए आवेदन से...

UP Police Constable 2023: जल्द आने वाला है नोटिफिकेशन, जानिए आवेदन से जुडी सारी जानकारी

- Advertisement -

UP Police Constable 2023: (Notification is coming soon, know all the information) आवेदन के लिए आयु 18 से 22 साल होनी चाहिए। साथ ही यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और दस्तावेज वैरीफिकेशन के आधार पर होती है। और हाँ, किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से 12वीं पास ही अभ्यर्थी इस परीक्षा में आवेदन के योग्य होता है।

जल्द ही उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल पद पर भर्ती होने की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर आ सकती है। यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड(UPPBPB) द्वारा इस परीक्षा के लिए जल्द ही नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है।

बता दें कि बोर्ड इस साल तकरीबन 37000 पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इसके अलावा इस भर्ती के साथ ही 100 से अधिक फायरमैन पदों पर भी भर्ती होनी है। इसलिए अब अभ्यर्थियों को इस भर्ती से जुड़ी तैयारियां शुरू कर देनी चाहिए। इस बार तकरीबन 20 लाख आवेदन आने की उम्मीद है।

UP कांस्टेबल पद आवेदन के लिए डाक्यूमेंट्स

  • 10 वीं और 12वीं कक्षा का अंक प्रमाण पत्र
  • जाति प्रमाण पत्र
  • मूल निवास प्रमाण पत्र
  • पहचान पत्र या आधार कार्ड
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • रोजगार पंजीयन प्रमाण पत्र
  • हस्ताक्षर की फोटो या स्कैन कॉपी

इस तरह होगा कांस्टेबल पद के लिए आवेदन

यूपी पुलिस कांस्टेबल पद के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को यूपीपीबीपीबी द्वारा नोटिफिकेशन जारी होते ही तय तिथि से आवेदन करना होगा आवेदन के लिए आपको ‘उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड’ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

भर्ती प्रक्रिया और आवेदन की उम्र सीमा

आवेदन के लिए आयु 18 से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए। साथ ही यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा लिखित एग्जाम, फिजिकल टेस्ट और दस्तावेज वैरीफिकेशन के आधार पर होती है। और हाँ, किसी भी मान्यता प्राप्त कॉलेज से 12वीं पास अभ्यर्थी ही इस परीक्षा में आवेदन के योग्य होता है।

Also Read:- Kanpur Dehat: खेलते-खेलते पानी की टंकी में जा गिरी डेढ़ साल की मासूम, तड़प-तड़प कर हुई मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular