Friday, July 5, 2024
HomeCrime Newsपुलिस की परीक्षा देने पहुंचा युवक, एडमिट कार्ड देखते ही दौड़ती आई...

पुलिस की परीक्षा देने पहुंचा युवक, एडमिट कार्ड देखते ही दौड़ती आई क्राइम ब्रांच की टीम

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) UP Police Constable Bharti Exam: उत्तर प्रदेश में पुलिस की भर्ती परीक्षा चल रही थी। इस दौरान कई लाख प्रतिभागियों ने परीक्षा दिया। वही परीक्षा के दिन अलग – अलग जगह ने कई तरह की खबरे भी सामने आई। ऐसा ही एक अनोखा मामला महोबा से भी सामने आया है। जहां एक परीक्षार्थी के एडमिट कार्ड में अभिनेत्री सनी लियोनी की फोटो लगा हुआ था। जिस वजह से उसे परीक्षा देने से रोक दिया गया। इसकी सुचना मिलते ही क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंची और अभ्यर्थी से पूछताछ की। फिलहाल कोई भी अधिकारी इस मामले में बोलना नहीं चाहते है।

रजिस्ट्रेशन के वक्त सारी जानकारी..

ऐसी ही घटना रविवार को प्रत्याशी धर्मेंद्र सिंह के साथ हुई। जिले के कुलपहाड़ थाना क्षेत्र के रगौलिया बुजुर्ग निवासी धर्मेंद्र सिंह ने पुलिस भर्ती परीक्षा में सारी जानकारी विधिवत दर्ज कराई थी। धर्मेंद्र के मुताबिक, जब उन्होंने अपना एडमिट कार्ड जारी करवाया तो उस पर मेरी फोटो की जगह एक्ट्रेस सनी लियोनी की फोटो थी। उनके मुताबिक, आवेदन के रजिस्ट्रेशन के वक्त सारी जानकारी और फोटो सही थे। महोबा के कुलपहाड़ कोतवाली क्षेत्र की जैतपुर पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच की टीम अभ्यर्थी धर्मेंद्र सिंह को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

244 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार 

यूपी कांस्टेबल भर्ती की दो दिवसीय परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में कुल 244 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। परीक्षा में नकल रोकने के लिए कई दिनों से अभियान चल रहा था। परीक्षा के पहले दिन 15 फरवरी से 18 फरवरी तक 244 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। पेपर लीक करने की कोशिश, नकल और धोखाधड़ी के मामलों में गिरफ्तारियां की गई हैं। जिला पुलिस और एसटीएफ ने की गिरफ्तारी। गिरफ्तार आरोपियों में अभ्यर्थी, सॉल्वर और दलाल शामिल हैं। प्रयागराज में 17, एटा में 16, सिद्धार्थनगर में 15, आज़मगढ़ से 9, मऊ में 13 और वाराणसी में 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

3 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने छोड़ दी परीक्षा

3 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन 301474 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। दूसरे दिन 2408722 अभ्यर्थियों में से 2107248 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए। दोनों दिन कुल 43,13611 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। कांस्टेबल भर्ती की लिखित परीक्षा कुल साढ़े दस फीसदी अभ्यर्थियों ने छोड़ दी।

ये भी पढ़ें-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular